यूक्रेन से भारतीयों को निकालने के लिए पुतिन ने 6 घंटे रोका था हमला

यूक्रेन में जारी जंग के बीच रूस ने बुधवार को करीब छह घंटे के लिए खारकीव शहर पर हमला रोक दिया था।कुछ रिपोर्ट्स में किए गए दावों के मुताबिक भारत की पहल पर रूस ने ये कदम उठाया ताकि भारतीयों को आसानी से प्रभावित क्षेत्रों से बिना किसी खतरे के बाहर निकलने का मौका मिल सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर भी चर्चा की थी।

 

बहरहाल, खारकीव से भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालने की कोशिश पर पत्रकार आदित्य राज कौल ने देर रात एक ट्वीट में बताया, ‘कुछ देर के लिए सोचिए। युद्ध शुरू होने के बाद अमेरिका और चीन अपने नागरिकों को यूक्रेन से बाहर निकालने में असहाय महसूस कर रहे हैं। भारत आज युद्धऑ को खारकीव में 6 घंटे के लिए रोकने में कामयाब रहा ताकि भारतीय सुरक्षित निकल सकें। ये पॉजिटिव बात है। जल्द ही फंसे हुए अन्य भारतीय छात्र भी निकाले जाएंगे।’भारतीय दूतावास ने भी बुधवार को छात्रों सहित अपने सभी नागरिकों से कहा था कि अपनी रक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वे तुरंत खारकीव छोड़ दें। दूतावास ने कहा कि भारतीय नागरिक खारकीव से जल्द से जल्द निकलकर पेसोचिन, बाबाये और बेजलीयुदोव्का पहुंचें जो इसके करीब 16 किलोमीटर के दायरे में है ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: