कीव को रुसी सेनिको ने चारो तरफ से घेरा, उड़ाए कई टावर

रूस के यूक्रेन पर पर हमले का मंगलवार को छठा दिन रहा। रूसी सेना यूक्रेन के कई शहरों में बमबारी और सड़क पर गोलीबारी कर रही है। इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने कहा कि रूसी सेना कीव और यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े उत्तरपूर्वी शहर खार्किव को घेरने की कोशिश कर रही है। एरेस्टोविच ने एक टेलीविजन ब्रीफिंग में कहा कि रूसी सैनिकों ने कीव, खार्किव और दक्षिणी बंदरगाह शहर मारियुपोल में रातभर बमबारी की है। इसके जवाब में यूक्रेनी सेना ने राजधानी के आसपास रूसी सैन्य विमानों को मार गिराया है। एरेस्टोविच ने मौजूदा स्थिति को नियंत्रण में बताया है।

रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव में एक टेलीविजन टावर पर मिसाइल से हमला किया है। घटना की जानकारी देते हुए यूक्रेनिया के गृहमंत्री के सलाहकार एंटोन हेराशेंको ने कहा कि संभावित रूप से इसके सिग्नल को बाधित करने की कोशिश में रूस जुटा हुआ है। वहीं, खार्किव के आवासीय क्षेत्र पर रूसी हवाई हमले में आठ मारे गए हैं।

आपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को यूक्रेन से निकाला जा रहा है। भारत सरकार ने चार केंद्रीय मंत्रियों को इन भारतीय छात्रों की निकासी को लेकर यूक्रेन और उनके आस पास के देशों में भेजा है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने पोलैंड के वारसा में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में रह रहे 80 भारतीय छात्रों से मुलाकात की है। ये सभी छात्र यूक्रेन से यहां पहुंचे हैं। अब भारत सरकार इन सभी छात्रों को आपरेशन गंगा के तहत स्वदेश वापस लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: