प्रत्येक सीतापुर वासियों से अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झण्डा फहराने की जिला सूचना अधिकारी ने की अपील

*प्रत्येक सीतापुर वासियों से अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झण्डा फहराने की जिला सूचना अधिकारी ने की अपील*

*लोगों में राष्ट्रप्रेम की भावना को जाग्रत करेगा प्रचार वाहन-डी0आई0ओ0*

*जनपद के सभी क्षेत्रों में दिल में भारत और हाथों में तिरंगा की अपील करेगा प्रचार वाहन*

सीतापुर आजादी का अमृत महोत्सव अन्तर्गत स्वतंत्रता सप्ताह एवं हर घर तिरंगा अभियान हेतु सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के एलईडी प्रचार-प्रसार हेतु प्रत्येक तहसील स्तर भेजा गया तथा जिला सूचना विभाग द्वारा हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु तिरंगे झण्डे का वितरण भी पत्रकार बन्धुओं को किया गया।

जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम देश भर में गरिमामय रूप से मनाया जा रहा है। 11 से 17 अगस्त स्वतंत्रता सप्ताह एवं 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा अभियान के वृहद स्तर पर सूचना विभाग के माध्यम से एलईडी वैन से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। एलईडी वैन में जनमानस के मन में देश भक्ति, राष्ट्र प्रेम की भावना, तिरंगें का मान-सम्मान, स्वाधीनता दिलाने, अनेक शहीदों व जन नेताओं की भूमिका, आदरणीय प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की हर घर तिरंगा लगाने की अपील के साथ-साथ देशभक्ति गानों व शार्ट वीडियों क्लिप के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव के प्रदर्शित व कुशल क्रियान्वयन हेतु किया जा रहा है। जिला सूचना अधिकारी ने प्रत्येक सीतापुर वासियों से अपील किया कि 13 से 15 अगस्त तक अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झण्डा लहराएं। प्रत्येक जनपदवासियों के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जाग्रत करने, स्वतंत्रता के प्रतीकों को सम्मान का भाव उजागर करना है।

जिला सूचना अधिकारी लाल कमल ने बताया कि स्वतंत्रता सप्ताह एवं हर घर तिरंगा अभियान में जनपद के व्यापक स्तर पर सभी माध्यमों से प्रचार-प्रसार कर सीतापुर वासियों के दिलों में राष्ट्र भक्ति के रंग में रंगने की तथा हर घर तिरंगा फहराने की अपील की जा रही है। उन्होंने बताया कि एलईडी वैन जनपद के सातों तहसील के समस्त विकास खण्डों व नगर निकायों सहित प्रमुख स्थलों, चौराहों पर प्रचार वाहन हर घर में तिरंगा लगाने की अपील के साथ देश भक्ति के तरानों से लोगों को रूबरू कराया जाएगा। प्रचार वाहन द्वारा भारत की आन, मान, शान, तिरंगें की विकास यात्रा व गौरव गाथा का बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया जाएगा। प्रचार वाहन द्वारा देश की स्वाधीनता में आहूति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को रेखांकित करते हुए अगले 25 सालों में भारत की सम्पूर्ण, आत्मनिर्भरता पर बल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: