सीतापुर: हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए बाइक यात्रा पर निकले जितिन प्रसाद जी

सीतापुर मा0 मंत्री लोक निर्माण विभाग उ0प्र0 जितिन प्रसाद जी ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए तिरंगा बाइक यात्रा निकाली। यात्रा को लालबाग शहीद पार्क से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। बाइक यात्रा में मा0 मंत्री जितिन प्रसाद के साथ मा0 सांसद सीतापुर राजेश वर्मा, एम0एल0सी0 पवन सिंह चौहान, मा0 विधायक सिधौली श्री मनीष रावत, क्षेत्रीय महामंत्री नीरज वर्मा, जिला अध्यक्ष भाजपा अचिन मेहरोत्रा, भाजयुमो क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमरेन्द्र शुक्ला, सहित अन्य लोग शामिल रहे।

इस दौरान लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि हम सब आजादी का 75 वां स्वतत्रंता दिवस मना रहे है प्रधानमंत्री जी के निर्देश पर पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है आने वाले समय में सभी देशवासियों के सपने को साकार किया जाएगा। यह महोत्सव देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों को श्रद्धाजंलि है। यह तिरंगा यात्रा सभी देशवासियों को आजादी की लड़ाई को याद दिलाएगी।

सासंद राजेश वर्मा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के अगुवाई में पूरा देश विकास के पथ पर अग्रसर है। हम सब मिलकर हर घर तिरंगा फहराकर उनके सपने का साकार करने का काम करेगें। सभी कार्यकर्ता की यह जिम्मेदारी बनती है कि 13 अगस्त से 17 अगस्त तक ससम्मान हर घर तिरंगा फहराना है। एम0एल0सी0 पवन सिंह ने कहा कि सीतापुर शहीदों की धरती हैै यहां गांधी जी के एक आवाज पर हजारों सेनानियों ने देश की आजादी के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी थी। कमलापुर के रुढ़ा गांव में कैप्टन मनोज पाण्डेय भी इस पवित्र सीतापुर की धरती के है।

इस दौरान जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री के आवाह्न को साकार करने के लिए सभी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए हर घर तिरंगा फहराने का कार्य करे। उन्होने कहा कि देश के आजादी में सीतापुर का अहम योगदान रहा है। इसी लालबाग पार्क में गांधी जी के आवाह्न पर कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपनी जान गंवा दी थी। तिरंगा यात्रा लालबाग शहीद पार्क से शुरु हुई जो कि घण्टाघर होते हुए रम्पा टाकीज मार्ग, जीआईसी चौराहा, कैप्टन मनोज पाण्डेय चौक होते हुए लालबाग होकर आंख अस्पताल चौराहा स्थिति गांधी प्रतिमा पहुंची। गांधी जी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर यात्रा का समापन किया।

इस अवसर पर भारी संख्या में तिरंगा प्रेमी, राष्ट्रप्रेमियों ने प्रतिभाग किया तथा समस्त जनपद वासियों से अपील की कि इस अभियान को और अधिक सफल बनाने में सभी जनपदवासी शामिल हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: