भोले बाबा रात को आए सपने में, दिन में कावड़ लेने चल दिए फैज मोहम्मद, पढ़ें पूरी खबर

मुजफ्फरनगर: सावन में शिवभक्त कांवड़ लेकर उनका जलाभिषेक करने के लिए अपने घरों से निकले हैं। भोलेनाथ को जल चढ़ाने वाले में गरीब-अमिर सभी समान होते हैं और आश्चर्य की बात है कि सावन की शिव कांवड़ यात्रा जाति-धर्म के बंधनों से परे होती है। इसका ताजा उदाहरण है उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले फैज मोहम्मद।

जी हां, अल्पसंख्यक युवा फैज मोहम्मग बीते 5 सालों से कांवड़ लेकर शिव को जल अर्पित करने के लिए अपने घर से निकल रहे हैं। फैज इस कांवड़ यात्रा के पीछे एक दिलचस्प कहानी सुनाते हैं। उनके मुताबिक 5 साल पहले भगवान शिव ने उन्हें सपने में दर्शन दिया। बकौल फैज खुद भगवान शिव ने उन्होंने कांवड़ लेकर जल अर्पण करने की बात कही।

फैज बताते हैं कि उस घटना ने उन्हें कट्टर शिव भक्त बना दिया और यही कारण है कि फैज मोहम्मद बीते पांच सालों से लगातार कांवड़ यात्रा में हिस्सा लेते हैं। इतना ही नहीं शिव की भक्ति में सराबोर फैज मोहम्मद ने अपना उपनाम भी ​​शंकर लिखना शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक फैज मोहम्मद मुजफ्फरनगर जिले के कधली गांव के निवासी हैं। वह स्थानीय कंपनी में मजदूरी करते हैं। फैज मोहम्मद के द्वारा शिव के सपने की बात को उनका पूरा गांव भी मानता है। यही कारण है कि कधली गांव के लोग फैज को शिवभक्त मानते हुए उन्हें बहुत सम्मान देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: