पक्षियों के पानी पीने के लिए लटकाये गए मिट्टी के बर्तनों में पानी डालने की सेवा की गई

*पक्षियों के पानी पीने के लिए लटकाये गए मिट्टी के बर्तनों में पानी डालने की सेवा की गई*

 

*गांव डंगरखेड़ा के श्मशानघाट में सफाई सेवा की गई*

 

*पिछले साल लगाए गए पौधों में पानी डालने की सेवा की गई*

 

*इस दुनिया के है देवता तीन,बचा लो जल,जंगल और जमीन*

 

 

अबोहर

समाज सेवा के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रही सुप्रसिद्ध समाजसेवी संस्था मानव सेवा समिति की *शाखा डंगर खेड़ा* के सेवादारों आज गांव डंगरखेड़ा की शमशान भूमि में सफाई अभियान चलाया गया।

 

जानकारी देते हुए संस्था के सेवादार मेनपाल (केशीयर) ने बताया कि गांव डंगर खेड़ा की शमशान भूमि के भीतर लगे पेड़ों के पत्ते इत्यादि गिरने से काफी मात्रा में कुड़ा-करकट फैला हुआ था जिसके कारण श्मशानघाट का माहौल खराब लग रहा था। जिसके मद्देनजर संस्था की शाखा डंगर खेड़ा के सेवादारों द्वारा सफाई सेवा कर कूड़े-करकट नष्ट किया गया। गौरतलब है कि शाखा डंगरखेड़ा के सेवादारों द्वारा पिछले साल से लगातार स्वच्छ भारत मुहिम के तहत महा सफाई अभियान चलाया हुआ है और लगभग हर हफ्ते कूड़ा करकट को हटाने की सेवा की जाती है, जिसमें सेवादारों की काफी मेहनत लगती है।

इसके अलावा पक्षियों के पानी पीने के लिए लटकाये गए मिट्टी के बर्तनों में भी आज पानी डालने की सेवा की गई और पिछले साल श्मशान भूमि में लगाए गए पौधों में पानी डालने की सेवा भी की गई है।

 

आज की इस सेवा में शाखा डंगरखेड़ा के सेवादारों ओम प्रकाश,मेंनपाल,राजिंदर कुमार,सतपाल, सोहन लाल, कालू राम,बाईलो बाई, मीरा देवी, आकांक्षा देवी,ज्योति देवी ने भाग लिया। संस्था द्वारा सभी सेवादारों के मंगलमय जीवन के लिए परमात्मा के चरणों में अरदास की जाती है।

 

संस्था द्वारा गांव डंगरखेडा के युवाओं से अपील की जाती है कि आप भी संस्था के साथ जुड़े और अपने गांव की भलाई के सेवा कार्यों में सहयोग करें और पुन्य के भागीदार बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: