अग्निपथ योजना युवाओं के लिए सुनहरा मौका: सेना प्रमुख

नई दिल्‍ली. अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा है कि रोल बैक का कोई सवाल नहीं है. यह योजना युवाओं के लिए एक बड़ा सुनहरा अवसर है, इसे कई लाभों के साथ उनकी भलाई के लिए बनाया गया है और युवाओं से अपील है कि वे योजना के विवरण को बारीकी से देखें.अफवाहों से दूर रहे. उन्‍होंने कहा कि युवाओं को देश के लिए और समाज के लिए कुछ करने का सुनहरा अवसर इस योजना के जरिए मिल रहा है. इसमें आकर्षक सैलेरी दी जाएगी और चार साल के बाद सेवा निधि पैकेज भी दिया जाएगा. योजना के तहत उन्‍हें वे सभी एलाउंसेस दिए जाएंगे जो सेना के जवानों के दिए जाते रहे हैं. वहीं जवानों की तरह ही उन्‍हें चोट लगने या मृत्‍यु हो जाने की स्थिति में उन्‍हें कंपनसेशन दिया जाएगाजनरल मनोज पांडे ने कहा कि यह योजना मंत्रालयों और सरकारों द्वारा घोषणा पोस्‍ट एक विचार नहीं है. यह सब अधिसूचना मुद्दों में उल्लेख किया गया है और युवाओं को इसका बारीकी से अध्‍ययन किया जाना चाहिए. एक युवा जो चार सालों तक सेना में और सेना के साथ रहेगा उसमें अनुशासन और अन्‍य गुण शामिल हो जाएगे.

 

जनरल मनोज पांडे ने कहा कि चार साल बाद जब वे सेना से समाज में लौटेंगे तो उनके पास सेना के अनुभव की पूंजी भी होगी और समाज उन्‍हें गर्व भरी नजरों से देखेंगा. उनके लिए रोजगार के कई अवसर होंगे. अब युवाओं का यकीन हो रहा है और विरोध खत्म हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: