एक और नई मुसीबत, अब इस देश ने अपने ही पड़ोसी देश पर कर दिया हमला

अंतरराष्ट्रीय: दुनिया में इस वक्त कई देशों के हालात ठीक नहीं है। कहीं जंग के हालात हैं तो कहीं अर्थव्यवस्था डगमगाई हुई है। पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के साथ ही कई अन्य देश हैं जिनके अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है।

सबसे ज्यादा तो श्रीलंका की हालत खराब है। उधर चीन किसी भी वक्त ताइवान पर हमला करने के लिए तैयार बैठा है। साथ ही यूक्रेन पर रूस पिछले 3 माह से हमला बोले हुए है और इतने दिनों में यूक्रेन पूरी तरह बर्बाद हो चुका है। इस जंग के चलते दुनिया में महंगाई आसमान छू रही है। ऐसे में अभी ये जंग खत्म नहीं हुई थी कि, एक और देश ने दूसरे देश पर हमला बोल दिया है।

 

दरअसल, इजराइल और हमास के बीच पिछले काफी समय से रह-रह कर जंग होती रहती है। अब एक बार फिर से इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले शुरू कर दिए हैं, इस क्षेत्र में पिछले कई महीनों से इस तरह की गतिविधि न होने से शांति बनी हुई थी, लेकिन एक बार फिर दक्षिणी इज़राइल के अश्कलोनशहर को फिलिस्तीनी एन्क्लेव से रॉकेट दागे जाने के बाद से हवाई हमले शुरू हो गए हैं।

 

इजरायली सेना की ओर से एक बयान में कहा गया है कि, रॉकेट हमले के जवाब में, इजरायली रक्षा बलों के विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर हमले किए। हालांकि गाजा या इज़राइल में घायलों की तत्काल कोई रिपोर्ट जारी नहीं हुई है। हमास की ओर से कोई तत्काल प्रतिक्रिया भी नहीं दी गई है और न ही एन्क्लेव के किसी अन्य समूह की ओर से जिम्मेदारी का दावा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: