नाटो चीफ की चेतावनी, सालों तक चल सकता है रूस यूक्रेन युद्ध

अंतरराष्ट्रीय: रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की थी. दोनों देशों के बीच पिछले 116 दिनों से युद्ध चल रहा है और अभी भी हालात संकट ग्रस्त बने हुए हैं.

इस बीच रविववार को रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर नाटो प्रमुख ने एक बड़ी बात कही है. नाटो प्रमुख ने कहा कि रूस यूक्रेन के बीच युद्ध सालों तक चल सकता है. उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों को यूक्रेन का समर्थन जारी रखने के लिए तैयार रहना होगा.

नेटो के महासचिव जेंस स्टोल्टेनबर्ग (Jens Stoltenberg) ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई की कीमत बहुत बड़ी है लेकिन अगर रूस अपने सैन्य मकसद को हासिल कर लेता है तो उसकी कीमत इससे कहीं ज्यादा बड़ी होगी.

बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी इस बात को लेकर दुनिया तो आगाह किया था कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध काफी लंबा खिच सकता है. बोरिस जॉनसन और जेंस स्टोल्टेनबर्ग दोनों ने ही ये बात कही है कि ज़्यादा हथियार भेजे जाने से यूक्रेन की जीत की संभावना बढ़ जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: