हाथों से यह चीजें गिरने पर माना जाता है अशुभ, बढ़ती है बीमारियां

ज्योतिष: अक्सर लोग अपने काम को जल्दी-जल्दी खत्म करने के चक्कर में या तो बिगाड़ लेते हैं या फिर हड़बड़ी में चीजें हाथ से गिरा देते हैं. हलांकि, ऐसा होने पर लोग उस चीज को उठाकर दोबारा उस स्थान पर वापस रख देते हैं.फिर, दूसरे काम में लग जाते हैं. लेकिन, ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे चीजें बताई गई हैं जिनका आपके हाथ से बार-बार गिरना अशुभ संकेत माना जाता है.

नमक का गिरना: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, नमक का संबंध शुक्र चंद्र ग्रह से होता है. इसलिए, अगर आपके हाथ से अक्सर नमक गिरता रहता है तो, ये कुंडली में चंद्र शुक्र ग्रह की दुर्बल स्थिति की तरफ इशारा करता है. जहां शुक्र ग्रह के दुष्प्रभाव की वजह से आपकी शादीशुदा जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. वहीं चंद्रमा के कमजोर होने से आपको सांस से जुड़ी दिक्कतें पैदा हो सकती हैं.

दूध का बर्तन या उबलता दूध गिरना: अगर दूध उबालते समय वो उफनकर बर्तन से बाहर गिर जाता है. या फिर आपके हाथ से दूध का बर्तन गिर जाता है. तो, इसे भी ज्योतिष की दृष्टि से शुभ नहीं माना जाता है. माना जाता है कि चंद्र ग्रह का संबंध दूध से होता है अगर आपके हाथ से बार-बार ये गलती होती है तो, ये किसी पैसों से जुड़ी समस्या की ओर इशारा करता है.

तेल का गिरना: अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि खाना बनाते या डब्बे में भरते समय हाथ से तेल गिर जाता है. लेकिन, अगर ऐसा बार-बार होता है तो ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि आपको इस बात पर जरूर गौर करना चाहिए क्योंकि ये आपके घर परिवार पर किसी मुसीबत के आने का अंदेशा हो सकता है. यही नहीं तेल के गिरने को ज्योतिष में कर्ज चढ़ने से भी जोड़ा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: