मौसम विभाग ने बताया इन राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी

मौसम अपडेट: देश में कुछ समय की राहत के बाद एक बार फिर गर्मी का दौर लौट रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले 2-3 दिनों में लू की स्थिति बन सकती है।वहीं, पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावनाए हैं। दक्षिण प्रायद्वीप में मंगलवार से बारिश से जुड़ी गतिविधियों में इजाफा हो सकता है।

IMD की तरफ से रविवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों में छिटपुट बारिश हो सकती है। वहीं, इस दौरान असम और मेघालय और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। अरुणाचल प्रदेश में 7 जून से 9 जून के बीच बारिश हो सकते हैं।

विभाग ने बताया कि अगले पांच दिनों में कर्नाटक, केरल और माहे और लक्षद्वीप में हल्की या मध्यम और आंध्र प्रदेश तेलंगाना और तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में छिटपुट वर्षा के आसार हैं। जबकि, इस दौरान दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु में 6 और 7 जून को भारी बारिश की संभावना है। भाषा के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून असम और मेघालय के साथ पूरे उत्तर-पूर्वी भारत में सक्रिय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: