टमाटर की बढ़ती कीमतों में जल्द आएगी गिरावट, फूड सेक्रेट्री ने जताई उम्मीद

देश भर में टमाटर के भाव आम आदमी की जेब ढीली कर रहा है. पिछले कुछ समय से टमाटर की कीमतें अपने उच्चतम शिखर पर रही हैं. राजधानी दिल्ली में 1 किलो टमाटर 40 रुपये के रेट से बिक रहा है.वहीं सरकारी आंकड़ों की मानें तो टमाटर की कीमतों का ग्राफ 1 महीने में 3 गुना ऊपर छलांग लगा चुका है. कई शहरों में 1 किलोग्राम टमाटर का भाव 100 रुपये के भी पार पहुंच चुका है. ऐसे में तेजी से बढ़ते के दाम सभी के लिए परेशानी का एक नया कारण बन रहे हैं.

 

टमाटर की बढ़ती कीमतों के ग्राफ पर सरकार की नजर

टमाटर की कीमतों के तेजी से बढ़ते ग्राफ पर देश की केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए है. फूड सेक्रेटरी सुधांसु पांडेय ने टमाटर की कीमतों के गिरने की उम्मीद जताई है. फूड सेक्रेटरी का मानना है कि आने वाले दो सप्ताह में टमाटर की कीमतें आसमान से धड़ाम हो सकती हैं. उन्होंने बताया कि देश के दक्षिणी राज्यों में आगे के सप्ताहों में रिटेल कीमतें स्थिर होनी चाहिए. बता दें दक्षिणी राज्यों में इस बार भारी बारिश से टमाटर की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: