असम में बाढ़ के बीच कीचड़ में उतरी ये IAS अधिकारी

एक तरफ जहां दिल्ली में एक आईएएस दंपति (Delhi IAS Couple) सुविधाओं का दुरुपयोग करते हुए पाए गए तो वहीं इसी बीच असम में बाढ़ के हालातों में एक आईएएस अधिकारी कीचड़ में उतरकर लोगों की मदद कर रही हैं. असम में बाढ़ (Assam Flood) के बीच लोगों की मदद करते और हालातों का जायजा लेते हुए महिला आईएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली (IAS Keerthi Jalli) की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जैसे ही ये फोटोज सोशल मीडिया पर आई तो लोग उनके काम की सराहना करने लगे.

2009 बैच के IAS अधिकारी अवनीश शरण ने असम में तैनात आईएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली की एक तस्वीर साझा की. उन्होंने आईएएस अधिकारी के प्रयास की सराहना की. फोटो में आईएएस अधिकारी जल्ली एक अन्य महिला के साथ एक नाव में खड़ी मुस्कुरा रही हैं. दोनों के ही पांव कीचड़ से सने हुए हैं. बताया जा रहा है कि असम में बाढ़ के बीच लोगों की मदद करने के लिए, उनकी दिक्कतें सुनने के लिए आईएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली सीधे जमीन पर उतर गईनाव में बैठकर बाढ़ प्रभावित हालातों का जायजा लिया

उनकी एक और फोटो सामने आई थी जिसमें वे नाव में बैठकर बाढ़ प्रभावित हालातों का जायजा लेने जा रही थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि बीते 50 सालों से ही वो इसी तरह से बाढ़ से परेशान होते चले आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि इतने सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब कोई आईएएस अधिकारी उनके पास बाढ़ के दिनों में आई हों और उनकी दिक्कतें सुनी हों. असम में हाल ही में आई बाढ़ से कछार बुरी तरह प्रभावित हुआ है. हजारों लोग अभी भी जिले भर में अस्थायी राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं. उपायुक्त ने कीर्ति जल्ली बुधवार को भी विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया था.

असम में बाढ़ से मची तबाही

असम में बाढ़ और भूस्खलन के कारण लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है. राज्य के 27 जिलों में भयंकर तबाही मची हुई है. लोगों के घर तबाह हो चुके हैं. वहीं 7.18 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा है. 14 जिलों में 359 राहत शिविर और वितरण केंद्र चलाए जा रहे हैं. यहां पर 12 हजार से ज्यादा बच्चे और 80 हजार से ज्यादा लोगों ने शरण ले रखी है. वहीं अभी तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

पहले भी रही हैं चर्चा में

2013 बैच की आईएएस कीर्ति जल्ली को असम में लोग काफी पसंद करते हैं. वे कोरोना काल में भी काफी चर्चा में रही थी. कोरोना काल में वे अपनी शादी के अगले ही दिन ड्यूटी पर पहुंच गई थीं. वहीं जैसे ही उनकी अब बाढ़ के दौरान लोगों की मदद की तस्वीर वायरल हुई तो लोगों ने दिल्ली के आईएएस कपल को इनसे सीख लेने की सलाह दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: