हिजाब पहनने की मांग करने वाले छात्रों को ना दी जाए शिक्षा: भाजपा विधायक

कर्नाटक में खड़ा हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने शुक्रवार को कहा कि जो मुस्लिम छात्र कक्षाओं में हिजाब पहनने की मांग कर रहे हैं, उन्हें शिक्षा से वंचित कर दिया जाना चाहिए।यह बयान मंगलुरु विश्वविद्यालय के छात्रों की ओर से हिजाब पहनकर कक्षाओं में भाग लेने वाले कुछ छात्रों के विरोध के एक दिन बाद आया है।

 

बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने कहा, “वो (अल्पसंख्यक) अदालत और संविधान का सम्मान नहीं करते हैं। सरकार को उन पर सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए। भविष्य में उन्हें शिक्षा से वंचित कर देना चाहिए। वे अपना भविष्य नहीं चाहते हैं।”

 

मुस्लिम छात्राओं पर कक्षा में हिजाब पहनने का आरोप

दरअसल, मेंगलुरु यूनिवर्सिटी कॉलेज के छात्रों के समूह ने आरोप लगाया कि कुछ मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर कक्षाओं में शामिल हो रही हैं। इन छात्रों ने इसके विरोध में कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया जिससे हिजाब का मुद्दा फिर सुर्खियों में आ गया। कॉलेज की यूनिफॉर्म पहने हुए प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि 44 छात्राएं कॉलेज जाने के लिए हिजाब पहने हुई थीं और उनमें से कुछ इसे पहनकर कक्षाओं में भी शामिल हो रही हैं।

 

उन्होंने कॉलेज की प्रिंसिपल और अधिकारियों पर प्रभावशाली, स्थानीय राजनीतिक नेता के दबाव में अब तक इस मुद्दे को हल करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि छात्र संघ के नेताओं की भी उनके साथ मिलीभगत है। एक प्रदर्शनकारी छात्र ने कहा, “हम उच्च न्यायालय के आदेश को लागू करने की मांग कर रहे हैं, कॉलेज अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने के बावजूद, वे इसे लागू नहीं कर रहे थे। हम विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे थे, इसे देखते हुए अधिकारियों ने अब आदेश को लागू करने का फैसला किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: