चार धाम यात्रा के लिए जा रहे 6 श्रद्धालुओं की हुई मौत

देहरादून: उत्तराखंड में बुधवार को चारधाम यात्रा के लिए जा रहे 6 यात्रियों की दुर्घटना में मौत हो गई। कहा जा रहा है कि सभी यात्री वाहन में सवार होकर यात्रा पर निकले थे।दुर्घटना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई थी। रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। टिहरी के कलेक्टर ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, दुर्घटना टिहरी जिले के समीप घटित हुई है। यात्रियों ने खाना बनाने के लिए एक गैस सिलेंडर भी साथ रखा था, जिसके फटने से ये दुर्घटना हुई है।

 

सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी यात्री पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं। वही हाल ही में 26 अप्रैल को उत्तराखंड के पौड़ी में दर्दनाक दुर्घटना हुई थी। यहां एक पिकअप गाड़ी गहरी खाई में गिर गई थी। दुर्घटना में 6 व्यक्तियों की मौत हो गई थी, जबकि 5 लोग घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार, सभी लोग एक शादी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौट रहे थे।

 

वही दूसरी तरफ चारधाम यात्रा के आरम्भ के बाद से उत्तराखंड में बारिश एवं बर्फबारी ने भक्तों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। वहीं, रास्ते में भी श्रद्धालुओं को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन दिक्कतों के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं तथा भक्तों के आंकड़े भी सीमित कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: