अब मनमाना किराया नहीं वसूल पाएंगे ऑटो चालक, सरकार ने दिए निर्देश

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने फैसला लिया है कि बिना मीटर और फिटनेस के चल रहे ऑटो को अब सड़कों पर नहीं चलने दिया जाएगा. इन ऑटो चालकों द्वारा वसूले जा रहे मनमाने किराए पर भी रोक लगाई जाएगी.

 

 

21 मई के बाद होगी कार्रवाई

 

एआरटीओ एके पांडेय ने बताया कि जिला प्रशासन से निर्देश मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सभी ऑटो चालकों और एसोसिएशन को मीटर लगवाने और फिटनेस करवाने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है जो शुक्रवार को पूरा हो रहा है. ऐसे में अब 21 मई के बाद ऐसे ऑटो और ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

4000 ऑटो का जारी नहीं फिटनेस प्रमाण पत्र

 

जिला प्रशासन ने बताया कि जिले में फिलहाल 17,684 ऑटो चल रहे हैं, जिनमें 4000 ऑटो ऐसे हैं जिनका फिटनेस प्रमाण पत्र जारी नहीं हुआ है. ऐसे में ऑटो चालकों को कई बार पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है. इसके बावजूद फिटनेस नहीं कराई गई है, जल्द ही अब परिवहन विभाग इनके खिलाफ अभियान चलाने जा रहा है.

 

एसोसिएशन ने मांगा था एक सप्ताह का समय

 

वहीं ऑटो एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक, 15,000 ऑटो ऐसे भी हैं जिनके मीटर भी नहीं लगे हुए हैं. जिसके लिए ऑटो एसोसिएशन ने परिवहन विभाग के साथ बैठक कर एक सप्ताह का समय मांगा था. एसोसिएशन के अध्यक्ष लाल बाबू का कहना था कि एक सप्ताह का समय बहुत ही कम है. हमें ऑटो में मीटर लगवाने और फिटनेस करवाने के लिए थोड़ा और समय चाहिए. हालांकि अब एआरटीओ डीएम के निर्देश पर आगामी शुक्रवार से अभियान चलाकर कार्रवाई करना शुरू कर देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: