नेपाल दौरे के बाद लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी, मंत्रियों से कहीं ये बात

नेपाल के लुंबिनी दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर मंत्रिमंडल को संबोधित कर साथ डिनर किया. पीएम मोदी ने इस दौरान योगी मंत्रिमंडल को सुशासन का पाठ पढ़ाया साथ ही सभी मंत्रियों को जनता के कामों पर खास ध्यान देने को कहा. प्रधानमंत्री ने मिशन-2024 के लिए जुटने का भी संदेश दिया.

 

बताया जा रहा है कि इस पूरी बैठक के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का खास ध्यान रखा गया. बैठक में पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से परिचय प्राप्त किया और उनके विभाग की जानकारी ली. साथ ही सौ दिन के एजेंडे में पूरे किए कामों के बारे में भी बातचीत की. पीएम मोदी ने उनसे जिलों की रिपोर्ट के बारे में पूछा साथ ही वहां अफसर और अधिकारी कैसा काम कर रहे हैं इस पर भी चर्चा की. पीएम मोदी ने उनसे ये भी पूछा कि कार्यकर्ताओं की बात सुनी जा रही है कि नहीं.

 

अपने सार्वजनिक जीवन के बारे में मंत्रियों को पीएम मोदी न बताया

 

प्रधानमंत्री ने इस दौरान सभी मंत्रियों से अपने सार्वजनिक जीवन के बारे में चर्चा की और काम करने का तरीका बताया. मुख्यमंत्री की तरफ़ से भी प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश के विकास का रोड मैप प्रस्तुत किया गया. संकल्प पत्र के वादों को लेकर भी मंत्रियों से प्रधानमंत्री ने बात की. जानकारी के मुताबिक, पूरी बातचीत और चर्चा के बाद डिनर किया गया.

 

पीएम मोदी ने कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्तूप पर पूजा-अर्चना की

 

बताते चले, इससे पहले सोमवार को मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्तूप पर पूजा-अर्चना की थी. नेपाल के लुंबिनी से लौटे प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे और वहां भगवान बुद्ध की शयन मुद्रा की प्रतिमा का दर्शन-पूजन किया. प्रधानमंत्री ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर ‘चीवर’ वस्त्र अर्पित किया. इस दौरान मंदिर के पुजारियों ने प्रधानमंत्री को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भी भेंट की. पीएम मोदी नेपाल स्थित लुंबिनी में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीधे कुशीनगर पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: