रामनाथ कोविंद चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे जमैका

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) चार दिवसीय दौरे के लिए सोमवार को जमैका पहुंचे. यहां किंग्स्टन के नॉर्मन मैनले इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

एयरपोर्ट पर भारतीय मूल के लोग भी भारतीय राष्ट्रपति के आवभगत के लिए मौजूद रहे. जमैका (Jamaica) पहुंचने पर कोविंद को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया. उन्हें 21 तोपों की सलामी भी दी गई. दरअसल, राष्ट्रपति कोविंद 15 से 21 मई तक जमैका और सेंट विंसेंट एंड ग्रेनेडाइंस (Saint Vincent and Grenadines) की राजकीय यात्रा पर हैं. इन देशों में किसी भारतीय राष्ट्राध्यक्ष की यह पहली यात्रा है.

राष्ट्रपति कोविंद के साथ उनकी पत्नी और भारत की फर्स्ट लेडी सविता कोविंद, बेटी स्वाति कोविंद, केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी, लोकसभा सांसद रमा देवी, सतीश कुमार गौतम और सचिव स्तर के अधिकारी भी जमैका आए हैं. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए जमैका के पीएम एंड्रयू होल्नेस, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रियर एडमिरल एंटोनेट वेमिस गोर्मन, जमैका के गवर्नर जनरल पैट्रिक लिंटन एलन, जमैका में भारत के हाई कमिश्नर आर. मसाकुई और उनकी पत्नी जिगचारवॉन रूंगसुंग मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: