UP: प्रेमी के साथ मिलकर की भाई की हत्या

बांदा: बांदा में एक युवती द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर सगे भाई के अपहरण और हत्या की साजिश रचने का सनसनीखेज मामला सामने आया. पुलिस ने बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि प्रेमिका की शादी रोकने के लिए प्रेमी ने प्रेमिका से मिलकर उसके भाई का पहले अपहरण किया और फिर उसकी हत्या कर दी. संदेह के आधार पर पुलिस ने जब दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ किया, जिसके बाद उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

परिजनों ने जताई ये आशंका
पूरा मामला जनपद के बबेरू कस्बे का है. जहां तिंदवारी रोड पेट्रोल पंप के पास रहने वाला एक 10 वर्षीय किशोर बीपी तीन मई को अपनी बहन की शादी वाले दिन लापता हो गया था. 7 मई को बबेरू कस्बे के मरका रोड से एक गड्ढे से उसका शव बरामद हुआ था. जिसके बाद परिजनों ने बच्चे की हत्या की आशंका जताई थी. जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस सक्रिय होकर मामले की जांच में जुट गई. जब पुलिस को यह पता चला कि मृतक की बहन गुड्डी, जिसकी तीन मई को शादी थी. उसका बदौसा क्षेत्र के रायपुर सानी गांव के रहने वाल रामबाबू के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था, तो पुलिस ने रामबाबू का अपनी गिरफ्त में ले लिया.

कैसे की हत्या?
जब पुलिस ने कड़ाई से उससे पूछताछ की तो उसने पूरे मामले का सनसनीखेज खुलासा किया. प्रेमी रामबाबू ने पुलिस को बताया कि वह मृतक विनोद की बहन गुड्डी से प्यार करता था. लेकिन परिजन इसके खिलाफ थे. उन्होंने गुड्डी की शादी दूसरी जगह तय कर दी थी. तीन मई को जिस दिन गुड्डी की शादी थी उसी दिन उसने गुड्डी के साथ मिलकर उसके भाई विनोद के अपहरण की योजना बनाई. जिससे कि यह शादी रुक जाए और हुआ भी यही. रामबाबू शादी वाले दिन गुड्डी के भाई विनोद को अपने साथ फुसला कर ले गया और शराब के नशे में उसने विनोद गला दबाकर हत्या कर दी. बबेरू कस्बे के ही मरका रोड में सड़क किनारे पानी और दलदल से भरे एक गड्ढे में डाल दिया.

कैसे हुआ खुलास?
7 मई को आसपास के लोगों ने गड्ढे से बदबू आने पर आने पर पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद पुलिस ने गड्ढे से विनोद के शव को बरामद कर लिया. परिजनों को जानकारी दी और परिजनों ने मौके पर आकर विनोद के शव की शिनाख्त कर दी. साथ ही विनोद के अपहरण कर हत्या की आशंका भी जाहिर की. जिसके बाद पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई. पुलिस ने जब संदेह के आधार पर रामबाबू को पकड़ कर उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए पुलिस को पूरी कहानी बताई. जिसके बाद पुलिस ने विनोद की बहन और रामबाबू की प्रेमिका गुड्डी को भी गिरफ्तार कर लिया. दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

क्या बोले अपर पुलिस अधीक्षक?
हत्या का खुलासा करते हुए बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि थाना बबेरू के अंतर्गत एक 10 वर्षीय बच्चे का शव बरामद हुआ था. इस मामले में पुलिस ने घटना का सफल खुलास करते हुए मृतक की बहन वह उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों लोग बच्चे की हत्या में शामिल थे. दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना के पीछे दोनों का उद्देश्य ही था कि अपहरण के बाद यह शादी रुक जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: