घाटमपुर मदरसे पर चला सरकार का बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) के घाटमपुर स्थित सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाये गए मदरसा इस्लामिया पर प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया है. यहां अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन को खाली कराया गया है. वहीं दूसरी ओर मदरसा प्रबंधन ने इस दौरान कुरान से बेअदबी के आरोप लगाये हैं.

 

कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में बाबा का बुलडोजर खूब चल रहा है. भदरस में मदरसा रोड पर मदरसा इस्लामिया की ओर से सरकारी जमीन पर किए गए कब्जे को नगरपालिका की टीम ने बुलडोजर चलाकर गिरा दिया. इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में फोर्स भी मौजूद रही.

 

मदरसा इस्लामिया प्रबंधन का क्या कहना है?

 

बताते चलें कि शहर के मदरसा रोड पर मदरसा इस्लामिया बना हुआ है. मदरसा इस्लामिया 6 बीघा जमीन पर बना है इसके अलावा सरकारी जमीन को कब्जा करके और भी निर्माण कराया गया था. जिसकी जब शिकायत मिलने पर चेकिंग कराई गई तो सरकारी दस्तावेज में तालाब खलियान, आबादी व खाद के गड्ढे की जमीन के रूप में जमीन दर्ज मिली. जिस पर मदरसा के पास अपनी सिर्फ 14 बिस्वा जमीन ही पाई गई.

 

पांच बीघा 6 बिस्वा जमीन पर अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण मदरसे की तरफ से कराया गया था. जिस पर मदरसा प्रबंधन ने पहले तो कार्रवाई का विरोध किया इसके बाद अपना पक्ष रखने के लिए कुछ समय मांगा लेकिन प्रशासन ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी.

 

इस बीच कुछ लोगों ने हंगामा करने का भी प्रयास किया मगर भारी फोर्स के आगे किसी की एक ना चली और सरकारी जमीन पर बने मदरसे के निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया. इस बीच कुछ लोगों ने मदरसे में रखे धार्मिक ग्रंथों से बेअदबी का आरोप लगाये हुए नाराजगी भी जताई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: