बर्लिन में पीएम मोदी ने कहा भारत संकट नहीं सॉल्यूशन लेकर आता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से चार मई (बुधवार) तक तीन देशों की यात्रा पर हैं. इस दौरे में पीएम मोदी जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले जर्मनी पहुंचे, जहां उनके दौरे को लेकर भारतीय मूल के लोगों में जबरदस्त उत्साह नजर आया.इसके साथ ही पीएम ने बर्लिन में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. पीएम मोदी ने देश लोकल फॉर वोकल, स्टार्टअप, अनुच्छेद 370 हटाने, डीबीटी, रिफॉर्म, स्कोप, स्किल और स्पीड, सस्ता डाटा, और खादी के उत्पादन में वृद्धि के साथ ही अपनी उपलब्धियां बताईं.

हर शहर को एयररूट से जोड़ा जा रहा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत में छोटे-छोटे शहरों को एयर रूट से जोड़ा जा रहा है. मेट्रो कनेक्टिविटी पर आज जितना काम हो रहा है, उतना पहले कभी नहीं हुआ. साथ ही कहा कि रिफॉर्म के लिए इच्छाशक्ति का होना बेहद जरूरी है. सबकुछ वही है, फिर भी बेहतर नतीजे मिल रहे हैं. लोगों के जीवन से सरकार का दखल कम हो गया है. पहले वर्क इन प्रोग्रेस के बोर्ड लगे होते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है.

इंटरनेट कनेक्टिवटी पर ये कहा
पीएम मोदी ने बर्लिन में कहा कि भारत में जितनी फास्ट इंटरनेट कनेक्टिवटी है उतनी कहीं नहीं है. इतना ही नहीं, भारत में डेटा इतना सस्ता है, जितना बहुत से देशों के लिए तो अकल्पनीय है. 6 लाख गांवों में फाइबर नेटवर्क पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. पूरी दुनिया मे पिछले साल हुए रियल टाइम डिजिटल पेमेंट में से 40 फीसदी भागीदारी भारत की है. अब भारत छोटा नहीं सोचता है.

‘वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसे घिस लेता था’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा नाम लिए बिना कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब किसी प्रधानमंत्री को ये कहने की जरूरत नहीं होगी कि मैं दिल्ली से एक रुपया भेजता हूं लेकिन 15 पैसे ही पहुंचते हैं. वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसे घिस लेता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: