बिजली संकट: योगी सरकार को मिलेगी केंद्र से मदद

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के प्रकोप के बीच बिजली उत्पादन में गिरावट को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अबाध बिजली आपूर्ति को सुचारु रखने के लिये केन्द्र सरकार के साथ सभी विकल्पों पर विचार विमर्श किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को बताया गया कि योगी ने बीते दाे दिनों में अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री राज कुमार सिंह से उप्र के काेटे की बिजली दिये जाने और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से से कोयला आपूर्ति के लिये रेल रैक की आपूर्ति बढ़ाने पर चर्चा की। इस पर दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने योगी की मांग से सहमति जताते हुए अधिक बिजली देने और रेलवे की रैक बढ़ाने का आश्वासन दिया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की और बिजली समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सभी केन्द्रीय नेताओं ने उप्र को बिजली सहित अन्य मामलों में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इसके फलस्वरूप जल्द ही कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे अतिरिक्त रैक देने जा रहा है और भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी मिलने वाली है।

इस बीच योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि रोस्टर के अनुरूप अबाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं। फिलहाल स्थिति सामान्य है और रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराएं। साथ ही उन्होंने स्थानीय स्तर पर लोकल फॉल्ट की वजह से बिजली आपूर्ति अबाध न हो पाने की समस्या से निजात पााने के लिये अधिकारियों को लोकल फाॅल्ट समय से ठीक करने के निर्देश दिये हैं। जिससे लोगों को लोकल फाल्ट के नाम पर बिजली कटौती का सामना न करना पड़े। इसके अलावा लाइन लॉस को भी कम करने के निर्देश दिये गये हैं, ताकि बिजली की बचत की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: