यूक्रेन के खिलाफ हो सकता है चौतरफा युद्ध, जाने पूरी खबर

लंदन: रूसी सूत्रों और पश्चिमी देशों के अधिकारियों के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन पर कुछ दिनों में एक “चौतरफा युद्ध” की घोषणा करने के लिए तैयार हैं।रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण किया, जिसे पुतिन ने “विसैन्यीकरण और डी-नाज़िफाई” करने के लिए “विशेष सैन्य अभियान” कहा और “युद्ध” शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगा दी, यह सोचकर कि यह कुछ हफ्तों में खत्म हो जाएगा। हालांकि, सेना प्रमुख निराश हुए क्योंकि आक्रमण अब लंबा हो गया है, उन्होंने राष्ट्रपति से युद्ध की घोषणा करने का आह्वान किया है जो रूसी सैनिकों की एक सामूहिक लामबंदी और संघर्ष में वृद्धि को सक्षम करेगा।

ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने कहा कि पुतिन 9 मई को रूस के विजय दिवस परेड का इस्तेमाल यूक्रेन के खिलाफ फाइनल लड़ाई में अपने भंडार को बढ़ाने की घोषणा करने के लिए कर सकते हैं। यह तब हुआ जब नाटो के पूर्व प्रमुख रिचर्ड शेरिफ ने यूक्रेन में रूस के साथ “सबसे खराब स्थिति” युद्ध के लिए पश्चिम को “खुद को तैयार” करने की चेतावनी दी।

एक रूसी सैन्य सूत्र ने टेलीग्राफ को बताया कि सेना नाराज है कि कीव पर हमला विफल हो गया है। सेना में लोग अतीत की विफलताओं के लिए भुगतान की मांग कर रहे हैं और वे यूक्रेन में आगे जाना चाहते हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, रूसी सेना को इस बात से नाराज बताया गया था कि पुतिन ने यूक्रेन के आक्रमण को कम कर दिया था और संघर्ष को नए सिरे से बढ़ाने का आह्वान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: