जिलाधिकारी ने कान्हा उपवन एवं निराश्रित गौवंश आश्रय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण कर देखीं व्यवस्थाएं

*जिलाधिकारी ने कान्हा उपवन एवं निराश्रित गौवंश आश्रय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण कर देखीं व्यवस्थाएं*

*👉आश्रय स्थल में व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण कराये जाने हेतु दिये निर्देश।*

 

सीतापुर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने शुक्रवार को बट्सगंज स्थित एवं नगर पालिका परिषद सीतापुर द्वारा संचालित कान्हा उपवन एवं निराश्रित गौवंश आश्रय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। जिलाधिकारी ने चारे की उपलब्धता, पेयजल की व्यवस्था, स्वच्छता व्यवस्था आदि का निरीक्षण भी किया। उन्होंने बायोगैस से संचालित जनरेटर को भी देखा।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि आश्रय प्राप्त कर रहे पशुओं के लिए आवश्यक प्रबंध पूर्ण रखे जाये। उन्होंने कहा कि पर्याप्त हरे चारे का प्रबन्ध भी सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने पर्याप्त वृक्षारोपण कराये जाने के भी निर्देश दिये जिससे आश्रय प्राप्त कर रहे पशुओं को पर्याप्त छाया मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने पशुओं के बीमार होने पर उपचार का पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित किये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आश्रय स्थल में क्षमता के अनुसार निराश्रित गौवंश को संरक्षित रखा जाये एवं उनका नियमित रूप से टीकाकरण एवं टैगिंग की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाये। उन्होंने संबंधित समस्त अभिलेखों को भी समय से पूर्ण करने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर को निर्देशित किया कि मण्डी सचिव से समन्वय स्थापित करते हुये पशुओं के उपयोगार्थ सामग्री प्राप्त करें। आश्रय स्थल में पर्याप्त स्वच्छता का प्रबंध सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: