गाजियाबाद के बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में अम्बा प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाडिय़ों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

गाजियाबाद। सूरज के तेवर दिन प्रतिदिन तीखे होते जा रहे हैं। दिनभर आग उगलते सूरज और लू के थपेड़ों से जनमानस बेहाल है तो वहीं आग की घटनाएं भी शुय हो गई है। अप्रैल की शुरूआत से लेकर जुलाई तक का पूरा महीना अग्निशमन विभाग के लिए काफी चुनौती भरा होता है। हर साल की तरह से इस साल भी अप्रैल की शुरूआत से लेकर अब तक आग की कई बड़ी-छोटी घटनाएं हो चुकी हैं। बुलंदशहर रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र अम्बा प्लाईवुड फैक्ट्री मेंअचानक आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी, दमकल विभाग की गई गाडिय़ों को बुलाना पड़ा। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया।
इस आगजनि में लाखों रूपए का माल जलकर राख हो गया।बुलंदशहर रोड ओद्यौगिक क्षेत्र के प्लाट संख्या सी-156 में राकेश सहलोत्रा और सुभाष सहलोत्रा की प्लाईवुड फैक्ट्री हैं। फैक्ट्री के अकाउंटेंट ब्रिज भूषण गुप्ता ने मंगलवार दोपहर कविनगर पुलिस व दमकल विभाग को आग की सूचना दी। सूचना पर पहले दो गाडिय़ों को भेजा गया। आग बढ़ती देख 6 और गाडिय़ों को मौके पर बुलाया गया। दमकल की आठ गाडिय़ों ने करीब डेढ़ घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।सीएफओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे आग लगने की खबर मिली। सूचना पर तत्काल आठ गाडिय़ों को बचाव-राहत कार्य के लिए मौके पर भेजा गया।

घटना के वक्त फैक्ट्र्री में 30 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे। उन्हें सुरक्षित बाहर निकालते हुए तीन तरफ से आग पर पानी की बौछार की गई। सीएफओ ने बताया कि इस आगजनि में फैक्ट्री में काफी नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो पाया है, मामले की जांच की जा रही है।
उधर मसूरी क्षेत्र के गंगनहर के सटे जंगल में सोमवार रात भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमलक विभाग को सूचना दी। मौके पर तीन गाड़ी को भेजा गया। जंगली इलाका होने के चलते गाड़ी अंदर नही जा सकी। जिसके बाद फायर फाइटर्स गाड़ी से उतरे और करीब 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक काफी संख्या में पेड़-पौधे जल चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: