रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव करने वाले आरोपितों के घरों पर चला बुलडोजर, 84 को किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में खरगोन प्रशासन ने रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान पथराव करने वालों के घरों पर बुलडोजर चलाया। पुलिस ने मामले को नियंत्रण में ले लिया है। इस मामले में 84 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। खरगोन में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सोमवार को यह जानकारी इंदौर के संभागीय आयुक्त पवन शर्मा ने दी। खरगोन में रामनवमी यात्रा पर हुए पत्थराव की घटना पर कमिश्नर पवन शर्मा ने कहा कि 84 लोगों को गिरफ्तार कर इनकी अवैध संपत्ति और अतिक्रमणों को तोड़ा है। लगभग 50 जगहों पर कार्रवाई की जा रही है। अफवाह फैलाने के लिए तीन शासकीय कर्मचारियों को नौकरी से बरखास्त किया है और एक को सस्पेंड किया है। इधर, इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मप्र की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं है। वहीं, मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खरगोन के एसपी से फोन पर कुशलक्षेम पूछा। खरगोन व सेधवा में रविवार को रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव किया गया था। इसके बाद कई स्थानों पर आगजनी और बम फेंकने की घटनाएं हुईं। खरगोन में कर्फ्यू लगा दिया गया। शहर के तालाब चौक क्षेत्र में रविवार को श्रीरामनवमी की शोभायात्रा के पहुंचते ही पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था।

सीएम बोले, मप्र की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं

इस बीच, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा कि रामनवमी के अवसर पर खरगोन में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मध्य प्रदेश की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं है। यह दंगाई चिन्हित कर लिए गए हैं, इनको छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। मध्य प्रदेश में हमने लोक व निजी संपत्ति को नुकसान का निवारण व नुकसान की वसूली विधेयक पारित किया है। खरगोन के दंगाइयों को दंडित तो किया ही जाएगा। साथ ही, नुकसान की वसूली भी उनसे की जाएगी। राज्य सरकार इस के लिए क्लेम ट्रिब्यूनल का गठन कर रही है।

मप्र के गृह मंत्री ने कहा, खरगोन में बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे उपद्रवी

मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट में लिखा कि खरगोन में उपद्रवी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे, लेकिन मप्र पुलिस की जांबाजी के कारण वे अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाए। अराजक तत्वों को रोकने के दौरान खरगोन के एसपी सिद्धार्थ चौधरी और छह पुलिस जवान घायल हुए हैं। एसपी सिद्धार्थ चौधरी से वीडियो काल कर उनका कुशलक्षेम जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: