पृथ्वी शा के खेल को देखता हूं तो उसके पास उतनी ही प्रतिभा है जितनी मेरे पास: रिकी पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स क्रिकेट टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग दुनिया के महान क्रिकेटर्सम ें शुमार किए जाते हैं। उन्होंने कई वर्षों तक आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी की और अपनी कप्तानी में दो वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीते तो वहीं टेस्ट क्रिकेट में भी अपार सफलता हासिल की। पोंटिंग ना सिर्फ बतौर कप्तान बल्कि बतौर बल्लेबाज भी खूब हिट रहे। साल 2012 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और इसके बाद वो टीमों को कोचिंग देने लगे। फिलहाल आइपीएल में वो दिल्ली के कोच हैं और उनकी देखरेख में रिषभ पंत, पृथ्वी शा, श्रेयस अय्यर (पहले दिल्ली टीम का हिस्सा थे) जैसे खिलाड़ियों का गेम खूब इमप्रूव हुआ।

पोंटिंग दिल्ली टीम से जुड़ हर खिलाड़ी को काफी अच्छे तरीके से समझते हैं और उन्होंने इस टीम को ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा की जमकर तारीफ की है। 22 साल के मुंबई के पृथ्वी शा साल 2018 से दिल्ली टीम के साथ जुड़े हुए हैं और पोंटिंग ने उनके साथ खूब काम किया है। इस साल पोंटिंग पृथ्वी शा से ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इस पूर्व अंडर-19 वर्ल्ड कप विनर कप्तान (पृथ्वी शा) के पास भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने की क्षमता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: