उपराष्ट्रपति का अयोध्या में होगा 15 अप्रैल को प्रस्तावित दौरा

*उपराष्ट्रपति का अयोध्या में होगा
➖➖➖➖➖

#अयोध्या
=====
उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू के 15 अप्रैल को प्रस्तावित अयोध्या दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अयोध्या में उपराष्ट्रपति के भव्य अभिनंदन का खाका तैयार किया जा रहा है।

उपराष्ट्रपति रेल मार्ग से अयोध्या पहुंचेंगे और रामलला सहित हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन कर राममंदिर निर्माण की प्रगति भी देखेंगे। तैयारियों की समीक्षा को लेकर गुरुवार को रेलवे के डीआरएम एसके सपरा अयोध्या पहुंचे और रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उपराष्ट्रपति लखनऊ से अयोध्या और अयोध्या से काशी रेल मार्ग से जाएंगे। डीआरएम एसके सपरा ने सुरक्षा के लिहाज और रेलवे की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लखनऊ से अयोध्या और अयोध्या से काशी तक के रेलमार्ग का निरीक्षण किया।

उन्होंने रेलवे स्टेशन अयोध्या का निरीक्षण कर यहां बेहतर व्यवस्थाएं करने को निर्देशित किया। राममंदिर मॉडल के आकार में बन रहे रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया। साथ ही रेलवे स्टेशन की पूरी बिल्डिंग को सजाने का निर्देश दिया।

उपराष्ट्रपति का रेलवे स्टेशन अयोध्या पर भव्य अभिनंदन हो इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है। डीआरएम ने बताया कि सुरक्षा को लेकर लखनऊ से अयोध्या तक रेल मार्ग का निरीक्षण किया गया है।

रास्ते को लेकर जो तैयारियां की जाती हैं परिचालन की दृष्टि और सुरक्षा की दृष्टि से उसको देखा है। कहा कि अयोध्या रेलवे स्टेशन का काम चल रहा है सुरक्षा के लिहाज से जो भी आवश्यकता होगी वह पूरी कर ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: