गांव में सफाई कर्मी ना आने से लगा गंदगी का अम्बार 

गांव में सफाई कर्मी ना आने से लगा गंदगी का अम्बार

 

मिश्रिख-सीतापुर- शासन के सख्त निर्देश के बाद भी सफाई कम॔चारी से रिक्त गांवों में सफाई कम॔चारी साफ-सफाई करने के लिए नहीं जा रहे है । पंचायत विभाग के दिशा-निर्देश पर जहां सफाई कम॔चारी की तैनाती नहीं है ऐसे गांवों में रोस्टर बनाकर सफाई कराई जाएगी । विगत आठ माह से अधिक दिनों से एडीओ पंचायत कार्यालय से साफ-सफाई के लिए कोई रोस्टर ही नहीं जारी किया गया है । ग्राम पंचायत पतौंजा में गंदगी से राहगीरों का निकलना मुश्किल हो रहा है ।
एक जुलाई से संचारी रोग अभियान का गांव गांव प्रचार-प्रसार के लिए सरकार ने आदेश दिए है ,परन्तु गंदगी के कारण रोड पर निकलना मुश्किल हो रहा है । पतौंजा निवासी शिवचरन, रमेश ,मनकके, शिवगोविंद, उदयनरायन, अचल तिवारी,, इंद्रपाल, कमलेश आदि कई ग्रामीणों ने बताया कि आठ महीने से कोई साफ-सफाई नहीं हुई है । एडीओ पंचायत कार्यालय पर फोन कर बताया गया परन्तु अभी तक साफ-सफाई नही कराई गई । राजेश के मकान से अचल तिवारी के मकान तक की गली में नाली चोक होने के कारण रोड पर गंदा पानी बह रहा है । निकलना मुश्किल हो रहा है । इसी प्रकार शिवगोविंद के मकान से अंगद के घर वाली गली पर कूड़े-करकट से नाली बंद हो गई है । रोड पर गंदगी का पानी बहता रहता है । इसी प्रकार गंगाराम बाजपेई के मकान से रजनेश के खेत तक बनी नाली में पत्तल व कूड़ा भर जाने से पूरी तरह सग बंद होने घरों का पानी निकल नहीं पा रहा है ।
हम लोग शिकायत कर चुके है काय॔वाई नहीं हो रही है । एडीओ पंचायत ब्रेम कुमार का कहना कि डीपीआरओ से कहकर अपने गांव में सफाईकर्मी तैनात करा लीजिए । हम क्या कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें