चुनावी शोर थमते ही चौपाल पर चर्चाएं,लगने लगे जीत हार के आंकड़े

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। फतेहपुर सीकरी लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण की पोलिंग होने के बाद बुधवार को सभी अपने-अपने काम में व्यस्त हो गए। देहात के इलाकों में लोग चौपाल पर प्रत्याशियों की जीत हार के आंकड़ों पर जोड़-तोड़ लगाने में व्यस्त नजर आए। कुछ सुरक्षा के इंतजाम के लिए चुनाव आयोग की प्रशंसा कर रहे हैं तो कुछ इस बार के चुनाव में अपनी भागीदारी से खुश हैं। जिन लोगों ने इस चुनाव में पहली बार वोट डाला है वह काफी संतुष्ट नजर आए। कस्बा फतेहपुर सीकरी में ग्रामीणों के बीच उम्मीदवारों की जीत हार के आंकड़ों की जोड़ तोड़ लगाते रहे जहां भी दो-चार लोग मिलते चुनावी चर्चाएं शुरू हो जाती।
चाय पान की दुकानों पर चर्चा कर रहे लोगों का कहना था कि इस बार शांतिपूर्वक मतदान देने गए वहीं पुलिस की सख्ती से भी चुनाव में किसी भी तरह का व्यवधान नहीं पड़ा। ग्राम सामरा ,दुलारा ,खेड़ा जाट ,डाबर , जौतना आदि गांव में ग्रामीण चुनावी आंकड़ों के साथ अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के दावे भरते नजर आए। ग्राम खेड़ा जाट ,जोतना में ग्रामीणों का कहना था कि खाट ने सबकी खटिया खड़ी कर दी। वहीं भाजपा के समर्थक भारतीय जनता पार्टी के राजकुमार चाहर की जीत के प्रति आश्वस्त हैं । चुनाव के दौरान अचानक से हाथी की चाल को ग्रामीण मध्यम बता रहे थे तो वहीं ग्रामीणों का यह भी कहना है कि हर वर्ग से वोट की कटिंग होने के चलते कांग्रेस प्रत्याशी को भी फायदा पहुंचा है। लेकिन मोदी सरकार की नीतियों को लेकर भाजपा की जीत के प्रति ग्रामीण पक्के अश्वत्थ दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: