हरिकेश पहलवान ने जीती 51 हजार की आखिरी कुश्ती

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। दो दिवसीय कंस मेले के दूसरे दिन गुरुवार को मिनी स्टेडियम में कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। दोपहर तीन बजे दंगल कमेटी ने पूजा पाठ कर इसका शुभारंभ कराया। दंगल के लिए मैदान पर दस फीट ऊंचा मिट॒टी का टीला बनाया गया। भाड़ को रोकने के लिए अखाड़े के चारों ओर चार फीट का गड़ड़ा बनाया गया था। दंगल देखने दरदराज से लोग पहुंचे दंगल में महिला पहलवान दामिनी चाहर ने प्रतिद्वंद्वी ने सोनम को हराकर 3100 रुपये की कुश्ती जीती। शेष छह महिला पहलवानों को कमेटी ने इनाम देकर सम्मानित किया। कुश्ती दंगल में उत्तर प्रदेश, हरियाणा दिल्ली के पहलवानों ने हिस्सा लिया 200 से लेकर 51 हजार रुपये तक की 48 कुश्तियां हुईं। किरावली के इकबाल, बरौली बलदेव के श्याम, दिल्‍ली के शानू पहलवान, पंजाब के मुहम्मद ने हजार की कुश्ती जीतकर दर्शकों का दिल जीत लिया। समय अभाव के कारण कमेटी ने बिना लड़े अभुआपुरा के यशपाल पहलवान को 31 हजार की इनामी राशि दी। सादाबाद के हरिकिेश पहलवान और गोवर्धन के चंदू के मध्य आखिरी कुश्ती आकर्षण का केंद्र रही। कुश्ती के मध्य में चंदू पहलवान अखाड़े के बराबर बने गठ़ढे में गिर गए। जिससे उनके शरीर पर चोटें आईं। आख्विरी कुश्ती हरिकेश पहलवान ने जीत ली। सांसद राजकुमार चाहर के भाई अनिल चाहर की तरफ से आखिरी कुश्ती 51 हजार की कराई गईं। दंगल में पूर्व चेयरमैन जगदीश इंदौलिया भूप सिंह इंदौलिया घंसू सरपंच हरिपाल मिंह, अमरपाल मुखिया भूपेंद्र इंदौलिया, बंटू कुरैशी आदि रहे। मुकेश पहलवान, देवेंद्र पहलवान और गज्जे पहलवान रेफरी रहे। संचालन आरपी सिंह परमार ने किया। गुरुवार रात में रामवीर क्रीड़ा स्थल पर नौटंकी का आयोजन किया गया।
उपेंद्र इंदौलिया और मलखान सिंह ने प्लास्टिक एसोसिएशन की तरफ से 51 हजार की सहयोग राशि दी। हसके अलावा रामनाथ सिकरवार की तरफ से 11 हजार, प्रदीप मुखिया ने 11 हजार, सपा नेता सुरेंद्र चौधरी 11 हजार गज्जे पहलवान, 11 हजार अधिवक्ता गजेंद्र सिंह, 11 हजार होलू पहलवान, पांच हजार दिनेश चाहर, पांच हजार चौधरी फर्नीचर ने सहयोग राशि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: