दक्षिण दिल्ली में मांस की दुकानें 9 दिन रहेंगी बंद

नवरात्रि के दिनों में भक्त मांसाहारी भोजन और शराब (Liquer) के सेवन से दूर रहते हैं।

 

नगर निगम (SDMC) की ओर कहा गया है कि जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए नवरात्रि (Navratri) के दिनों में मांस की दुकानें (Meet Shops) बंद करने की कार्रवाई का आदेश दिया गया है। दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) में 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक नवरात्रि पर्व के 9 दिवसीय अवधि के दौरान मांस की दुकानें बंद रहेंगी।

 

99 प्रतिशत परिवार 9 दिन लहसुन तक नहीं खाते: मेयर

 

दक्षिणी दिल्ली के मेयर ने कहा कि उन्हें इस दौरान एक काफी परेशानी होती है। साथ ही मंदिरों में विशेष पूजा पाठ का कार्यक्रम होता है। नवरात्रि के दिनों में लोग अपने आहार को लेकर विशेष परहेज करते हैं। इन दिनों खाने में प्याज और लहसुन का उपयोग भी करने से दूर रहते हैं। ऐसे में मंदिर या अपने आसपास मांस को खुले या पास में बेचे जाने से उन्हें असहजता का अनुभव होता है। महापौर ने आगे कहा कि नवरात्रि के दौरान दिल्ली में 99 फीसदी घरों में लोग खाने में लहसुन और प्याज का उपयोग तक नहीं करते हैं। इसलिए हमने फैसला किया है कि दक्षिण एमसीडी में कोई मांस की दुकान नहीं खुलेंगी। यह आदेश कल से लागू होगा। उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने नवरात्रि के दिनों में मांस की दुकानें (Meet Shops) बंद करने का आदेश जारी किया है। सोमवार को साउथ नगर निगम की ओर से कहा गया मां दुर्गा को समर्पित नवरात्रि (Navratri) की शुभ घड़ी में दिल्ली में मांस की दुकानें बंद होनी चाहिए।लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: