जवाहर लाल नेहरू पॉलिटेक्निक महमूदाबाद में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता संपन्न

 

महमूदाबाद-सीतापुर। खेल ही वो मध्यम है जिससे डिप्रेशन जैसी समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है। खेल ही हैं जहां हार को सहज भाव से और जीत को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार किया जाता है। खेलों में अपनी मेहनत के दम पर भविष्य संवारा जा सकता है। उक्त पंक्तियां पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री डॉ अम्मार रिजवी ने जवाहर लाल नेहरू पॉलिटेक्निक कॉलेज महमूदाबाद में बतौर मुख्य अतिथि यह बात कही। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता से आने वाली पीढ़ी को खेलो में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और उनमें देश के लिए कुछ करने का जज्बा भी पैदा होगा। पूरी आयोजन समिति बधाई की पात्र है।
इस मौके पर कॉलेज के प्रधानाचार्य सीपी त्रिपाठी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल ही हैं जहां हार को सहज भाव से और जीत को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार किया जाता है। खेलों में अपनी मेहनत के दम पर भविष्य संवारा जा सकता है और उनमें देश के लिए कुछ करने का जज्बा भी पैदा होगा। आज के युग में हर कोई किसी न किसी कारण से परेशान में रहता है ! केवल खेल ही वो माध्यम है खेलों में हार को भी सहजता के साथ स्वीकार किया जाता है और जीत बड़ी विनम्रता के साथ ग्रहण की जाती है। इसलिए जीवन में हमेशा खेलों को शामिल रखें। हाल ही में सम्पन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भी हमारे प्रदेश के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। सरकार भी खेल और खिलाड़ियों के उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रही है। खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर करोड़ों रुपए की राशि पुरस्कार के तौर पर दी जाती है। प्रतियोगिता की तैयारी के लिए भी राशि देने का प्रावधान किया गया है। खेलों से शरीर भी स्वस्थ रहता है और अब सरकार की ओर से पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को रोजगार भी दिया जाता है। प्रतियोगिता में सम्मिलित छात्र शिवम वर्मा गोला फेक द्वितीय स्थान व नीरज 1600 मीटर दौड़ द्वितीय स्थान को मेडल और स्मृति चिन्ह देते हुए प्रधानाचार्य व संस्था के अध्यापकगण ने सभी को बंधाई दी। संस्था के अध्यापक वेद श्रीवास्तव, महमून आलम , वसी अब्बास, असीस सिंह, ज्योति वर्मा छात्र पंक्ति से आदर्श अवस्थी , शिवा मिश्र , आदर्श लोधी, रवि मौर्य, नीरज यादव , सहित खिलाड़ी व संस्था का स्टॉप मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: