*टाटा टेलिको कंपनी के ट्रक चालक की सड़क दुर्घटना में मौत*

 

*कछौना, हरदोई।* यातायात नियमों की अनदेखी व सड़कों पर गड्ढा होने के कारण प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो गया है। जिसके चलते आए दिन दुर्घटनाओं से लोगों की जान जा रही है। जिसका दर्द परिवार जीवन भर झेलने को मजबूर है। मंगलवार की रात लखनऊ पलिया हाईवे पर ग्राम कटियामऊ के पास हादसे में ड्राइवर की मृत्यु हो गई। कछौना पुलिस को सुबह जानकारी मिली, मृतक ड्राइवर के पास आधार कार्ड से विमलेश कुमार पुत्र रामशंकर उम्र 45 वर्ष निवासी पाण्डेयपुर थाना सवायजपुर के रूप में हुई। पास में मिले मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों ने बताया मृतक टाटा टेलिको कंपनी में ड्राइवर पद पर तैनात था। मंगलवार की सांय लखनऊ से चेचिस वाहन लेकर पंजाब जा रहें थे। इसी दौरान लखनऊ पलिया हाईवे पर ग्राम कटियामऊ के पास डिवाइडर के पास दुर्घटना का शिकार हो गये।

बताते चलो लखनऊ पलिया हाईवे का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। पीएनसी कंपनी द्वारा मानकों को ताक पर रखकर कार्य कर रही है। पीएनसी कंपनी के ठेकेदार मिट्टी खनन का कार्य बड़े पैमाने पर मानकों को ताक पर रखकर कर रहे हैं। मिट्टी को मानकों से ज्यादा खुदाई करते हैं। रात में भी मिट्टी खनन का कार्य करते हैं। ओवरलोड डंपर रात भर सड़कों पर गुजरते हैं। सड़क निर्माण में सावधानी वाले संकेत सूचक भी सही तरीके से नहीं लगाए गए हैं। जिससे अक्सर वाहन चालक भ्रमित हो जाते हैं। पर्याप्त पानी का छिड़काव न होने के कारण धूल के बदले सड़क पर रहते हैं। जिससे दुर्घटना व जाम की स्थिति बनी रहती है। अभी तक कई दुर्घटनाएं घट चुकी है। जिसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ता है। विभागीय अधिकारियों की हीला हवाली का खामियाजा आमजनमानस को उठाना पड़ रहा है। क्षेत्र की दर्जनों संपर्क मार्गों को ओवरलोड डंपरों ने ध्वस्त कर दिया है, लगातार ओवरलोड वाहनों के आवागमन से मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। मृतक के पांच मासूम बच्चे हैं, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: