योगी सरकार लाखों किसानों को देने जा रही बड़ा तोहफा, यहाँ जाने

बेसहारा गोवंशी के सहारा के लिए उत्तर प्रदेश में गो सफारी बनाई जाएगी। प्रमुख सचिव पशुधन ने सरकार को प्रस्ताव बनाकर दे दिया है। इसके तहत प्रदेशभर में वन क्षेत्र की जमीन पर गो सफारी बनाई जाएगी। इसमें गोवंशी के लिए हर तरह की सुविधाएं होंगी। 14 मार्च को प्रमुख सचिव पशुधन सुधीर गर्ग ने वचरुएल बैठक की थी, जिसमें प्रदेशभर के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, वेटनरी यूनिवर्सिटी के डीन, वेटरनरी कालेज के प्रोफेसर, गौशाला संचालक, एनजीओ के पदाधिकारी और समाजसेवी जुड़े थे। बैठक में गोवंशी के संरक्षण के लिए गो सफारी बनाने को लेकर सहमति बनी थी।

उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डा. राकेश कुमार शुक्ल ने बताया कि सरकार ने गोवंशी के संरक्षण के लिए निराश्रित गोवंशी संरक्षण योजना शुरू की थी। इसके तहत अस्थायी निराश्रित गोवंशी आश्रय स्थल बनाए गए थे। इसका माडल सही नहीं था। इसके तहत जमीन के चारों ओर खोदाई कर बीच में गोवंशी को रहने के लिए टापू बनाए गए थे। खाई में गिरने, लू, शीतलहर और बारिश के कारण गोवंशी की मौत हो रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: