बिजलीघर पर चोरों का गैंग सक्रिय पर्यटक का बैग काटकर उड़ाया लाखों का सामान

 

पुलिस ने चौकी से मदद करने के बजाय फुटबॉल बना कर भटका दिया पर्यटक

विष्णु सिकरवार
आगरा। सरकार की इलेक्ट्रिक बस से खेरागढ़ पहुंचे खेरागढ़ में उन्हें कुछ सामान खरीदना था। जब उन्होंने बैग खोला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उनका बैग साफ हो चुका था। बैग पर कट का निशान था, जो बता रहा था कि उनके बैग को बड़ी सफाई के साथ में काटकर सामान पार कर दिया गया है। वह पहले पत्नी और बच्चे को घर छोड़ने गए और उसके बाद वह बिजलीघर लौटे। यहां पर उन्होंने बिजलीघर पुलिस चौकी पर अपनी शिकायत दर्ज कराई। दीपक से कहा गया कि वह थाना सैया जाएं और वहीं पर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराएं।
बदमाशों तक ऐसे पहुंचा पीड़ित
पुलिस के कहे अनुसार दीपक थाना सैया पहुंचे और उन्होंने आपबीती बताई। थाना सैया के अधिकारियों ने कहा कि आप बिजलीघर जाएं और वहां पर ही अपनी रिपोर्ट दर्ज कराएं। वह पुलिस द्वारा फुटबॉल बनाए जा चुके थे। इसी बीच, उन्होंने अपने रिश्तेदारों को फोन लगाया और खुद ही तफ्तीश और तहकीकात करने जुट गए। उन्होंने सबसे पहले उस बस में मौजूद सीसी कैमरे की रिकॉर्डिंग की तलाश की। काफी मशक्कत के बाद दीपक और उनके रिश्तेदारों ने वह रिकॉर्डिंग प्राप्त की। उसमें उन्होंने देखा तो वह दंग रह गए। उनके साथ जो घटना घटी थी, उसमें लगभग 8 से 9 लोग थे। सबसे पहले उन्होंने और उनके परिचितों में उन चोरों को तलाश करना शुरू किया। दीपक के साथ लगभग 12 से 15 लोग थे। ये सभी उन चोरों की तलाश में जुट गए। ये लोग वीडियो के माध्यम से उनके चेहरों को पहचान चुके थे। दीपक और उनके परिचितों की मेहनत रंग लाई और चार चोरों को दबोच लिया। चोरों को दबोचने के बाद थाना रकाबगंज के सुपुर्द किया। जब पीड़ित ने चार चोरों को दबोचा तो पुलिस भी हरकत में आ गई। अब पुलिस भी अन्य चोरों की तलाश में जुट गई है।
सोना और नकदी हुई थी चोरी
पीड़ित दीपक ने बताया कि उन्होंने और उनके मित्रों ने चार बदमाशों को पकड़ लिया है। इनमें तस्लीम, तर्जन्द अली, शहादत और कमल हसन शामिल हैं। दीपक ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि अगर पुलिस 11 मार्च को ही समय रहते शिकायत दर्ज कर लेती तो इतनी परेशानी नहीं उठानी पड़ती। उन्होंने बताया कि चोरी गए सामान में लगभग पांच-छह तोला सोना और 50 हजार रुपये चोरी हुए थे। पीड़ित का कहना था कि जब वह बस में थे, तब सभी ने बैग को घेर लिया था और किसी धारदार हथियार से काटकर पूरा सामान साफ कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: