नगर विकास मंत्री ने सफाई व्यवस्था के लिए कंट्रोल रूम शुरू करने का दिया निर्देश

नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए राज्य स्तर पर एक कमांड एवं कंट्रोल रूम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह कंट्रोल रूम सफाई व्यवस्था पर लगातार निगरानी करेगा और संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को उचित दिशा-निर्देश भी देगा। विशेष रूप से यह कंट्रोल रूम सुबह पांच से आठ बजे के बीच होने वाली सफाई व्यवस्था की निगरानी एवं समन्वय करेगा। उपयोग में आने वाले अन्य जरूरी उपकरणों एवं सुविधाओं की व्यवस्था भी यह कराएगा।

नगर विकास मंत्री ने बड़े नगरीय निकायों को अपने आस-पास के छोटे निकायों की मदद करने के लिए कहा है। इसमें आवश्यक उपकरण व जरूरी सामग्री तत्काल बड़े नगरीय निकाय छोटे निकायों को उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सफाई अभियान के दौरान ही आने वाले मानसून के दृष्टिगत जल निकास की व्यवस्था को अभी से ठीक किया जाए। जल निकास के लिए नाली-नालों में जमा सिल्ट, कूड़ा-कचरा, झाड़ियों की सफाई भी सुनिश्चित की जाए, जिससे जल भराव के कारण होने वाली समस्या से आमजनों को न जूझना पड़े। बता दें कि नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा इसके पहले गुरुवार को भी अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दे चुके हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: