पेट्रोल-डीजल के बाद अब व्यावसायिक गैस सिलिडर के दाम बढ़े

पेट्रोल-डीजल के बाद अब व्यावसायिक गैस सिलिडर के दाम भी काफी बढ़ गए हैं। ऐसे में घर से बाहर होटल, रेस्टोरेंट में खानपान भी महंगा हो जाएगा। ग्राहकों को अब पहले से ज्यादा अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी।

जिले में शुक्रवार को व्यावसायिक गैस सिलिडर के दाम 2300 रुपये हो गए हैं। इससे पहले तक 19 किग्रा वाले इस सिलिडर के दाम 2046 रुपये निर्धारित थे। इस तरह व्यावसायिक गैस वाला सिलिडर 254 रुपये महंगा हो गया। इस बढ़ोतरी से होटल, रेस्टोरेंट, मिष्ठान भंडार चलाने वालों से लेकर स्ट्रीट फूड वेंडर तक असहज हो गए हैं। जिले में व्यावसायिक गैस कनेक्शन धारकों की संख्या लगभग दो हजार है। चाट-पकौड़ी, समोसा, जलेबी से लेकर फास्ट फूड, मिठाई और नाश्ता तथा भोजन पकाने में कारोबारियों को व्यावसायिक गैस सिलिडर ही लेना पड़ता है। अचानक इस सिलिडर पर 354 रुपये की बढ़ोतरी कर दिए जाने से कारोबारी असहज महसूस करने लगे हैं। उनका कहना है कि खानपान की सामग्री तैयार करने में उनकी लागत अब पहले से काफी बढ़ जाएगी। ग्राहकों से ज्यादा पैसा नहीं ले सकते। हालांकि कुछ तो दाम बढ़ाने ही पड़ेंगे, वरना कारोबार घाटे में चला चला जाएगा। जिला गैस वितरक संघ के अध्यक्ष प्रेम पाल सिंह गंगवार बताते हैं कि पूरे जिले में लगभग दो हजार व्यावसायिक गैस के कनेक्शन चल रहे हैं। इन सभी कनेक्शन धारकों को सिलिडर की नई रिफिल लेने पर बढ़े हुए दाम अदा करने पड़ेंगे। कोयला की भट्ठी का दौर नहीं रहा। सभी तरह के रेस्टोरेंट व मिष्ठान भंडारों पर व्यवसायिक गैस का ही इस्तेमाल होता है। ऐसे में अचानक दम बढ़ जाना चिताजनक तो है लेकिन मजबूरी में बढ़े हुए दामों पर सिलिडर खरीदना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: