मिलेट्स रेसीपी उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम 09 मार्च को*

 

*शहर के वंदन गार्डन में 11 बजे से होगी मिलेट्स रेसीपी प्रतियोगिता*

लखीमपुर खीरी 09 मार्च। खीरी जिले में श्री अन्न के उपयोग उसके महत्व के संबंध में जागरूक करने, कृषकों और कृषक उत्पादक संगठन की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर मिलेट्स रेसीपी विकास एवं उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम 09 मार्च को प्रातः 11 बजे से होगा।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मिलेट्स के विभिन्न उत्पादों को तैयार करने वाले शेफ के मध्य, मिलेट्स के गुणों के बारे में जानकारी रखने वालों के मध्य प्रतिस्पर्धात्मक कार्यक्रम का आयोजन भी कराया जाएगा। इस कार्यक्रम में जनपद के प्रतिष्ठित होटल, रेस्टोरेन्ट, कैफे कैन्टीन तथा फूड ज्वांइट्स आदि का सहयोग प्राप्त किया जाएगा तथा प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। स्कूलों के माध्यम से प्रचार-प्रसार के लिए मिलेट्स पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं तथा मिलेट्स पहचानना, मिलेट्स के पोषक तत्व, निबंध लेखन, क्विज, प्रोजेक्ट वर्क आदि का आयोजन भी होगा।

*प्रतियोगिता में सम्मिलित विभिन्न श्रेणी प्रतियोगिता वर्ग* :
*पेन्टिंग प्रतियोगिता ( वर्ग -1)* : इण्टरमीडिएट और स्नातक की कक्षाओं के छात्र एवं छात्रायें। *श्री अन्न से तैयार भोज्य पदार्थ की प्रतियोगिता (वर्ग-2)* : महाविद्यालयों के गृह विज्ञान के छात्र छात्राओं के द्वारा श्री अन्न से तैयार भोज्य पदार्थ, कृषक उत्पादक संगठनों के द्वारा श्री अन्न से तैयार भोज्य पदार्थ, स्वयं सहायता समूहों के द्वारा श्री अन्न से तैयार भोज्य पदार्थ, व्यक्तिगत प्रतिभागियों द्वारा श्री अन्न से तैयार किया भोज्य पदार्थ होटल, रेस्टोरेन्ट द्वारा श्री अन्न से तैयार किए गए भोज्य पदार्थ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: