दिल्ली सरकार का ऐलान, बेटी की मृत्यु हो जाने पर भी दामाद और नातियों का पिता की संपत्ति में अधिकार

कोर्ट ने अगले आदेश तक दूसरे पक्ष को संपत्ति की बिक्री या किसी अन्य तरह के अधिकार पर रोक लगा दी है.

 

भांजे ने संपत्ति को लेकर अपने दो मामाओं के खिलाफ दायर की है याचिका

 

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के साकेत स्थित नरेश कुमार लाकार की कोर्ट में संपत्ति विवाद पर सुनवाई हुई थी. इस दौरान कोर्ट ने ये आदेश दिया. दरअसल मामले में भांजे ने अपने दो मामला के खिलाफ याचिका दायर की थी. जिसमें मामा द्वारा नाना की संपत्ति में अधिकार न दिए जाने की बात कही गईदिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को अपने एक आदेश में कहा कि बेटी की मृत्यु के बाद उसके बच्चों और पति का हक उसके पिता की संपत्ति में है.

 

दिल्ली: गुरुवार को संपत्ति विवाद में सुनवाई करते हुए दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने कहा कि बेटी की मृत्यु हो जाने पर भी दामाद और नातियों का पिता की संपत्ति में अधिकार माना जाएगाबेटी के बच्चों और पति की पिता की संपत्ति में है अधिकारी- कोर्ट

 

वहीं कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि बेटी की अगर मौत हो गई है तो उसके पति और उसके बच्चों का उसके पिता की संपत्ति में अधिकार है. इस स्थिति में दूसरा पक्ष संपत्ति में हिस्से का निर्धारण होने तक प्रॉपर्टी बेच नहीं सकता है.

 

कोर्ट ने अगली सुनवाई तक सभी संपत्ति को बेचने पर लगाई रोक

 

इसके साथ ही अदालत ने कहा कि याचिकाकर्ता की मां अपने पिता की प्रॉपर्टी की उत्तराधिकारी थी. ऐसे में एक तिहाई हिस्से पर उसका भी हक है. वहीं कोर्ट ने मामले की अगली तारीख तक सभी संपत्तियों का संबंधित कार्यालय द्वारा मूल्यांकन करने का निर्देश दिया है. वहीं अगले आदेश तक प्रॉपर्टी को बेचने पर भी रोक लगा दी है.. है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: