मानसिक विक्षिप्त बाप-बेटे के लाखों रुपयों की ठगों ने की हेराफेरी।

 

दोगुनी रकम करने का झाँसा देकर हड़प ली लाखों की रकम।

सकरन (सीतापुर):थाना कोतवाली क्षेत्र बिसवां ग्राम पंचायत सांडा मजरा गोपालपुर निवासी रमेश पुत्र मिश्रीलाल व पंकज पुत्र रमेश ने थाना सकरन अंतर्गत ग्राम कुतुबापुर निवासी रामलखन पुत्र हरद्वारी व हरिनाम पुत्र रामलखन की डेढ़-डेढ़ बीघे बेशकीमती चौराहे की जमीन को मानसिक विक्षिप्त,मंदबुद्धि अशिक्षित पितापुत्रों को बहला फुसला कर बेचवाने के बाद फिक्स डिपॉजिट खाते में 5 साल में दोगुनी धनराशि उपलब्ध करवाने का लालच देकर लाखों रुपया ले लिया पर ठगी के शिकार पिता पुत्रों के धन को कहीं न जमाकर खुद हड़प लिए और मानसिक कमजोर पीड़ितों को 5 साल तक विश्वास में रखा।
मामला संज्ञान में तब आया जब कथित समयावधि बीत जाने के रामलखन व हरिनाम के द्वारा एफडी कागजात व बैंक पासबुक की पंकज व रमेश से मांग की गई।मामला तूल पकड़ते देख ठगों ने जल्द ही रकम निकलवाने का आश्वासन दे पीड़ितों को गुमराह करते रहे पर कुछ समयपूर्व पैसा व कागजात मांगने पर हेराफेरी करने वाले पितापुत्र ने पीड़ितों को मारा पीटा व एक भी कौड़ी वापस न करने की धमकी दी।
आज की स्थिति में दोनों पितापुत्र गली गली भीख मानकर जीवन निर्वाह करने को मारे मारे फिर रहे हैं,ठगी के शिकार रामलखन ने बताया कि हमारी डेढ़ बीघा जमीन के 5 लाख रुपए व पुत्र की जमीन के करीब 18 लाख रूपए कहीं किसी भी बैंक खाते में न जमाकर हड़प लिए।
दोगुनी रकम के लालच में पीड़ितों ने सारी रकम पंकज व रमेश को देदी पर समयावधि व्यतीत होने के बाद पैसे वापस न करते हुए धोखाधड़ी कर सारी रकम ही हजम कर मानसिकरुप से कमजोर पिता पुत्र को भीख मांगने पर मजबूर कर दिया।यदि मामले की तह तक हो जांच तो और राज भी होंगे उजागर और धोखाधड़ी करने वाले ठग पितापुत्रों को नसीब होगी जेल ।
पूरी ठगी की जानकारी की शिकायत ठगी के शिकार पीड़ितों के व परिजनों के द्वारा उच्चस्तर पर की गई है,आखिर कब तक न्याय की उम्मीद में मारे मारे फिरेंगे पीड़ित व धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कब होगी कार्यवाई?

बॉक्स

अशिक्षित व मानसिकरुप से कमजोर पिता पुत्र के लाखों रुपये ठग पितापुत्रों ने लिए हड़प।

5 साल में रकम दोगुनी करवाने का लालच देकर हजम कर गए लाखों रुपए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: