*स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को अंगूठा दिखाते नजर आ रहे अधिशासी अधिकारी महमूदाबाद*

___________________________
मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर में पिछले तीन सालों से बिजली कनेक्शन नहीं हुआ ।
नगर पालिका परिषद महमूदाबाद के नगर का कचड़ा एम आर एफ
____________________________
सेंटर पर मैनुवाली कार्य किया जा रहा है-शैलेन्द्र दुबे
—————————————-
नैमिष टुंडे सुधीर कुमार मिश्रा
महमूदाबाद, सीतापुर
जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद की आदर्श नगर पालिका परिषद महमूदाबाद में नगर से रोजाना जो कचड़ा निकलता है उसको नगर से बाहर बने मटेरियल रिकवरी फैसलटी सेंटर ले जाया जाता है जो वर्ष 2021 में बन कर तैयार हुआ। वर्ष 2016 से आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण दुनिया का सबसे बड़ा शहरी स्वच्छता और सफाई सर्वेक्षण है,राज्य सरकार स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक नगर निकाय वन नगर पालिका को योगी सरकार द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण के अंतर्गत कार्य करने को लेकर प्रेषित किया गया था लेकिन आदर्श नगर पालिका परिषद महमूदाबाद के द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 को ठेंगा दिखाते हुए नजर अंदाज किया जा रहा है।
बिल्कुल आपको बताते चलें आदर्शनगर पालिका परिषद महमूदाबाद द्वारा बनाए गए मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर में विगत दो वर्षों से ना तो विद्युत की व्यवस्था की गई है और ना ही वहां पर मशीनों का किसी प्रकार तीनों का उपयोग जा रहा है आदर्शनगर पालिका परिषद महमूदाबाद स्वच्छ सर्वेक्षण के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है l
नगर पालिका परिषद महमूदाबाद के मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर के दरवाजे पर 2023 के मानकों के अनुरूप बोल्ड तो जरूर लगवा दिया गया है महमूदाबाद के एमआरएफ सेंटर के द्वारा पूर्व में 5 मेट्रिक टन प्रतिदिन की क्षमता दिखाई जा रही थी वर्तमान में बोर्ड पर 8 मेट्रिक टन की पर्ची लगी थी। गौरतलाप करने वाली बात यह है कि जब एम आर एफ सेंटर महमूदाबाद में बिजली की व्यवस्था नहीं है फिर भी महमूदाबाद के एम आर एफ सेंटर की क्षमता 5 मेट्रिक टन ओर वर्तमान में 8 मैट्रिक टन प्रतिदिन दिखाई जा रही है।
एमआरएफ सेंटर महमूदाबाद के बाहर रोड के किनारे डाले जा रहे कचरे को आदर्श नगर पालिका परिषद महमूदाबाद के द्वारा जलाया जाता है जिससे व्यापक पैमाने पर प्रदूषण जैसी स्थिति और आसपास मैं रह रहे लोगों में महामारी बीमारियों का खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन अधिशासी अधिकारी महमूदाबाद इस पर किसी भी प्रकार का कोई भी संज्ञान नहीं लिया जाता बताया जाता है कि सेंटर पर मैनुवाली कार्य किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: