योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे अयोध्या, रामलला के करेंगे दर्शन

Ayodhya News: सूबे के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ लेने के बाद सीएम योगी आज अयोध्या पहुंचेंगे. यहां पर वे रामलला के दर्शन करेंगे.UP CM Yogi To Visit Ayodhya Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री पद की लगातार दूसरी बार शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे. यहां पर वे रामलला के दर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी मंदिर निर्माण की प्रगति का भी जायजा लेंगे. बता दें कि दूसरी बार सीएम बनने के बाद उनका यह पहला दौरा होगा. वहीं पिछले कार्यकाल के दौरान सीएम योगी केवल अयोध्या में ही 40 से अधिक बार अलग-अलग मौंको पर पहुंचे थे.

 

बताते चलें कि दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही उनके अयोध्या में दर्शन पूजन की संभावना जताई जा रही थी, इसी क्रम में वे आज दोपहर अयोध्या पहुंच रहे हैं. प्रशासन इसको लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. ज्ञात हो कि शुक्रवार की ही दोपहर 3 बजे से नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर रामकोट की परिक्रमा भी प्रस्तावित है, जिसमें साधु-संतों सहित हजारों लोग शामिल होंगे.

 

अयोध्या में तेजी से हो रहा मंदिर निर्माण का काम

 

इस बीच अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. यहां पर पत्थरों के ब्लॉक से फर्श का निर्माण शुरू हो गया है. इससे पूर्व गर्भ गृह में जहां रामलला विराजमान थे, वहां पर चबूतरे का निर्माण कार्य शुरू हो गया था. बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दिसंबर 2023 में दर्शनार्थियों के लिए राम मंदिर को खोलने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है. 70 एकड़ के इस बड़ी भूमि पर मंदिर के अलावा भी कई चीजें होंगी, जिसमें नक्षत्र वाटिका, म्यूजियम आदि शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: