यूपी में योगी का बुलडोजर चालू, अवैध निर्माणों को गिराया जाएगा

Bulldozer In UP: योगी आदित्यनाथ ने यूपी चुनाव में बुलडोजर को अपने सम्मान से जोड़ दिया था, उन्होने कहा था चुनाव बाद बुलडोजर फिर से दौड़ेगा. सरकार बनते ही ये नजारा दिख भी रहा है.Bulldozer In UP: उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बन चुकी है. हर जिले में अवैध निर्माण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. बाबा के बुलडोजर ने फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. ताजा कार्रवाई राजधानी लखनऊ, कानपुर ,लखीमपुर, सहारनपुर और शामली में हुई है. इन जगहों पर बाबा के बुलडोजर ने अवैध निर्माण कार्यों को जमींदोज कर दिया है.

 

सीएम योगी की बुलडोजर वाली कार्रवाई फिर से शुरू

 

राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने की कार्रवाई शुरू हो गई है. यहां आरबी कॉलेज के मालिक की अवैध संपत्ति पर लखनऊ प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है. बताया जा रहा है कि ये निर्माण कार्य साल 2019 से चल रहा था. बार-बार नोटिस देने के बाद भी इसे रोका नहीं गया.

 

कानपुर

 

कानपुर के कई मुहल्ले और कस्बों में अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए प्रशासन ने अपना बुलडोजर दौड़ा दिया. कानपुर प्रशासन ने दावा किया है कि अबतक 0.23 हेक्टेयर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया गया है. प्रशासन के मुताबिक अवैध निर्माण और अवैध कब्जे हटाने का अभियान अभी जारी रहेगा.

 

लखीमपुर

 

लखीमपुर देहात में पंचायत भवन के लिए आवंटित जमीन पर दंबगों ने कब्जा जमा लिया था और उस पर अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा था. योगी 2.0 के आते है लखीमपुर एसडीएम राजेश कुमार, तहसीलदार और पुलिस बल के साथ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंच गए और जमीन पर चल रहे अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया और अपनी मोजूदगी में पंचायत भवन का निर्माण कार्य भी शुरू करवाया.

 

चाहे अपराधी हो या नेता बुलडोजर हर अतिक्रमणकारी पर चलेगा, तभी तो बांदा के तिंदवारी से पूर्व विधायक रहे ब्रजेश प्रजापति के दफ्तर में बांदा विकास प्राधिकरण ने अतिक्रमण का नोटिस चिपका दिया. अगर सात अप्रैल तक पूर्व विधायक ने जवाब नहीं दिया तो उनकी अवैध संपत्ति पर प्रशासन बुलडोजर चला देगा. वैसे पूर्व विधायक ब्रजेश प्रजापति बीजेपी में ही थे. चुनाव से पहले एसपी का दामन थाम लिया था. अब तो विधायकी भी चली गई और अगर वक्त पर जवाब नहीं दिया तो संपत्ति भी जाएगी.

 

अपराधियों को डराने में भी बुलडोजर का इस्तेमाल

 

बुलडोजर केवल अतिक्रमण हटाने के काम नहीं आ रहा. अब अपराधियों को डराने में भी योगी सरकार के अधिकारी इसी बुलडोजर का इस्तेमाल कर रहे हैं. सहारनपुर में बुलडोजर एक अपराधी के घर पर चला जो गैंगरेप के आरोप में फरार चल रहा था. पुलिस ने कई बार उसे सरेंडर करने को कहा लेकिन फरार आरोपी सामने नहीं आया.

 

सहारनपुर

 

सहारनपुर के थाना चिलकाना क्षेत्र के चालाकपुर में कल अचानक बुलडोजर के साथ पुलिस पहुंच गई और रैप के आरोप में फरार चल रहे आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला दिया. यहां गैंगरेप के दो आरोपी भाई लगातार फरार चल रहे थे, उन्हीं को पकड़ने के लिए खाकी ने ये तरीका निकाला. योगी आदित्यनाथ ने यूपी चुनाव में बुलडोजर को अपने सम्मान से जोड़ दिया था, उन्होने कहा था चुनाव बाद बुलडोजर फिर से दौड़ेगा. सरकार बनते ही ये नजारा दिख भी रहा है. लगातार दिख रहा है और बुलडोजर से अतिक्रमण कारियों में खौफ भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: