प्रशासन है तो काहे का डर

 

नहीं है कोई कागजात, फिर भी चल रहे अवैध टेंपो

नैमिष टुडे
महमूदाबाद-सीतापुर।(अनुज कुमार जैन)। स्थानीय कस्बे के पैंतेपुर मार्ग पर रामकुंड चौराहे के पास स्थित टेंपो स्टैंड से चलाए जा रहे कई टेंपो के कागजात ही नही है फिर भी यह टेंपो अवैध रूप से परिवहन विभाग व पुलिस विभाग की आंखों में धूल झोंककर सवारियों की जान को जोखिम में डालकर बेधड़क चलाये जा रहे हैं।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक महमूदाबाद नगर के व्यस्ततम रामकुंड चौराहे के बिल्कुल नजदीक परिवहन विभाग के दरोगा व सिपाहियों की मौजूदगी में बिना कागजात वाले कई टेंपो सरेआम बेधड़क सवारियां ढो रहे हैं। यह तीन पहिए वाले टेंपो अक्सर किसी न किसी हादसे का शिकार भी होते रहते हैं किंतु फिर भी यह लोग प्रशासन और कुछ नेताओं से तालमेल करके टेंपो चला रहे हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि इन अवैध टेम्पो चालकों द्वारा निर्धारित सवारियों से अधिक सवारियां भी ढोई जाती हैं। एक टेंपो चालक ने अपना नाम गुप्त रखने के शर्त पर बताया कि इस मार्ग पर चल रहे लगभग 15 से 20 टेंपो में से सिर्फ एक या दो टेंपो के ही कागजात हैं बाकी किसी के पास कोई कागजात ही नहीं है। जब उससे यह पूछा गया कि इस मार्ग पर चल रहे बिना कागजात वाले टेंपो चालक से यदि कोई दुर्घटना हो जाती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। क्योंकि जब कागजात ही नहीं है तो उसका बीमा भी न होना स्वाभाविक है, तो उसने कोई जवाब नहीं दिया इस प्रकार से बिना कागजात के चलाए जा रहे वाहनों के विरुद्ध प्रशासन अथवा परिवहन विभाग आखिर कब तक कार्रवाई करेगा यह कह पाना मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: