अवैध रेत उत्खनन पर प्रशासन ने की कार्यवाही जप्त की रेत निकालने वाली मशीनें एवं नौकाऐ


ओंकारेश्वर/ खंडवा

 

तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर के पास ग्राम पंचायत थापना के अंतर्गत ग्राम बिलोरा मैं नर्मदा के बीचों बीच रेत निकालने वाली मशीनों सेकहीं महिनो चल रहे अवैध रेत उत्खनन कर रहे रेत माफियाओं पर गुरुवार को सुबह एसडीएम बजरंग बहादुर सिंह ने ओंकारेश्वर पुलिस बल के साथ कार्यवाही की जिसमें प्रशासन ने जेसीबी एवं नाव में लगी मशीनों एवं नौकाओं को जब्त तक किया।
हमारे संवाददाता ने अनेक बार खनिज अधिकारी एवं एसडीएम को दूरभाष पर बिलोरा बुजुर्ग में चल रहे अवैधरेत उत्खनन की जानकारी दी थी लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा कार्यवाही की नहीं गई। आखिरकार खंडवा कलेक्टर अनूप सिंह के निर्देश पर एसडीएम बजरंग बहादुर सिंह ने ओंकारेश्वर पुलिस थाना मांधाता टीआई बलजीत सिंह बिसेन के साथ संयुक्त कार्रवाई की ।
बता दे की कहीं महिनो से चल रहे रेत अवैध उत्खनन मैं नर्मदा नदी से रेत माफियाओं द्वारा लाखों रुपए की रेत निकाल कर बेची जा चुकी है जब, अब हैकि प्रशासन अब जागा
” खेर देर आए दुरुस्त आए”
कहीं बार ग्रामीणों द्वारा एवं मीडिया में खबर छपने के बाद भी कोई भी प्रशास निक अधिकारी की नींद नहीं खुली। आज भी एसडीएम एवं ओंकारेश्वर पुलिस बल के द्वारा जो कार्रवाई की गई उसमें रेत माफियाओं को क्यों नहीं पकड़ पाई पुलिस?

मांधाता थाना टीआई बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि कहीं बार अवैधरेत उत्खनन की शिकायतें मिल रही थी इस पर जिला प्रशासनिक आदेश के तहत राजस्व विभाग एवं ओंकारेश्वर पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही की गई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें