युवा मतदाता भारत का भाग्य विधाता विषय पर हुआ मंथन

 

भाजयुमो द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय युवा मतदाता भारत का भाग्य विधाता। कार्यक्रम का आयोजन कृष्णा डिग्री कॉलेज बमरौली कटारा पर किया गया। प्रतियोगिता में आगरा जिले के करीब 300 छात्र- छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें प्रथम स्थान विनोद, द्वितीय स्थान रवि और तृतीय स्थान आकाश ने प्राप्त किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाह, व प्रवासी के रूप में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष मिश्रा रहे। अध्यक्षता भाजयुमो जिलाध्यक्ष हरिओम सिंह रावत ने की। गिर्राज सिंह कुशवाह ने स्वामी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जीवन छोटा हो लेकिन प्रभावशाली हो। पूरी दुनिया का सबसे ज्यादा युवा शक्ति वाला देश भारत है। 2014 से लेकर अब तक देश के युवाओं का साथ मोदी जी को मिला है। युवाओं को स्वामी विवेकानंद के विचारों से प्रेरणा लेनी चाहिए। आशुतोष मिश्रा ने कहा कि युवाओं के सबसे बड़े आदर्श स्वामी विवेकानंद जी है। छात्र और युवा शक्ति के अंदर राष्ट्रप्रेम की भावना का विकास करने के लिए स्वामी जी का व्यक्तित्व अनुशरण में लाना चाहिए। हरिओम सिंह रावत ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को स्वामी विवेकानंद के जीवन को अपने आचरण में उतारना चाहिए। जिस प्रकार स्वामी जी ने कम उम्र में ही देश दुनिया में अपनी शक्ति का लोहा मनवाया ठीक उसी प्रकार युवाओं को उनके कदमों पर चलना चाहिए।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित रहे पंकज कटारा, नरेश पंडित, सोनू सैंथिया, प्रदीप सिकरवार, पदम सिंह, जोगेद्र गुर्जर, जगदीश सोलंकी, राहुल पाराशर, अनिल शर्मा, लोकेश राजपूत, अजय शर्मा, मानवेंद्र गुर्जर, हैप्पी सिंह, राजकुमार कुशवाह, अजय चाहर, अनिल सिकरवार व जिला मीडिया प्रभारी गौरव ठाकुर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: