करोड़ों की जमीन कब्जाने के मामले में पुलिस कमिश्नर का हुआ तबादला

 

जे रविन्द्र गौड़ बनें आगरा के पुलिस कमिश्नर

विष्णु सिकरवार
आगरा। जिले के पहले पुलिस आयुक्त डॉ प्रीतिंदर सिंह का तबादला कर दिया गया है। गोरखपुर के आईजी जे रविंद्र गौड़ आगरा को नए कमिश्नर बनाया गया हैं। डॉ प्रीतिंदर सिंह को डीजीपी कार्यालय लखनऊ से सम्बद्ध किया गया है।
माना जा रहा है कि आगरा के जगदीशपुरा में करोड़ों रुपये की जमीन कब्जाने और पुलिस द्वारा पीड़ित को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने के चर्चित मामले में यह कार्रवाई हुई। इस मामले में पीड़िता ने डीजीपी से शिकायत की थी। डीजीपी ने गोपनीय जांच भी कराई थी।
शासन ने कुल छह वरिष्ठ अफसरों के तबादले किए हैं। इन दोनों के अलावा चंद्र प्रकाश आईजी इंटेलिजेंस लखनऊ, प्रेम कुमार गौतम आईजी रेंज प्रयागराज, सुरेश कुलकर्णी डीआईजी रेंज गोरखपुर, शिवहरि मीणा अपर पुलिस आयुक्त नोएडा बनाए गए हैं।
वर्ष 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी जे रविंदर गौड़ मूल रूप से आंध्र प्रदेश के महबूब नगर के रहने वाले हैं। वे डीआईजी एसआईटी लखनऊ भी रहे हैं और मेरठ, मुरादाबाद सहित कई रेंज में बतौर डीआईजी और एसएसपी काम कर चुके हैं।
डा. प्रीतिंदर सिंह वर्ष 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पंजाब के रहने वाले डा. प्रीतिंदर सिंह ने पटियाला गवर्नमेंट कालेज से एमबीबीएस किया। वह आईपीएस बनने के बाद सबसे पहले आगरा में ही एएसपी रहे थे। इसके बाद लखनऊ, सोनभद्र, ललितपुर, बागपत, सीतापुर, गौतमबुद्ध नगर समेत कई जिलों में एसपी और एसएसपी रहे। आगरा में कमिश्नेट बनने के बाद उन्हें नियुक्त किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: