*सहारनपुर में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती पर किसान सम्मान दिवस आयोजित*

 

*सहारनपुर उत्तर प्रदेश*

सहारनपुर के दिल्ली रोड स्थित आईटीआई में पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह जी की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गयी । कार्यक्रम की शुरुआत चौधरी चरण सिंह जी व माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर पुष्पांजलि कर की गयी। राज्य मंत्री जसवंत सैनी , जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र व सीडीओ सहित अन्य अधिकारी गण, कर्मचारी गण व किसान मौजूद रहे । इस दौरान किसानों को सम्मानित भी किया गया ।

मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री जसवंत सैनी ने आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह जी की जयंती आज पूरे देश में मनाई जा रही है ।इसी संदर्भ में सहारनपुर में भी पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती मनाई जा रही है ।इस दौरान किसानों को सम्मानित किया गया है ,और सरकार की जो योजनाएं चल रही है ।उनकी भी जानकारी किसानों के साथ साझा की गई है ।

जिलाधिकारी सहारनपुर डॉक्टर दिनेश चंद्र ने कहा, कि आज किसान मसीहा एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती मनाई गई है। इस अवसर पर कई प्रकार के स्टाल लगाकर किसानों को जानकारी दी गई है ,और उन्हें कम उर्वरक इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। ताकि जैविक खेती कर किसान की आय दुगनी हो जाए और जैविक खेती से पैदा होने वाले अनाजों से बीमारियां भी ना के बराबर होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: