श्रमजीवी ट्रेन में बम काण्ड के आरोपी आतंकी हिलाल और नफीकुल विश्वास पर दोष सिद्ध,सजा पर फैसला 02जनवरी को

 

जौनपुर/ब्यूरो चीफ अरुण कुमार दुबे नैमिष टुडे

जौनपुर। श्रमजीवी ट्रेन में हुए बम विस्फोट कांड में आज 22 दिसम्बर को दीवानी न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने दो आरोपियों नफीकुल विश्वास और हिलाल को दोषी सिद्ध कर दिया है। अब 02 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।बता दे कि वर्ष 2005 में 28 जुलाई को लगभग पांच बजे सायंकाल श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन पटना से नई दिल्ली जाते समय ट्रेन जैसे ही हरपालगंज रेलवे स्टेशन पार करते हुए हरिहरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची थी कि उसी समय ट्रेन में भीषण विस्फोट हो गया था जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी लगभग 62 लोग घायल हो गए थे। इस ट्रेन विस्फोट कांड में आरोपी नफीकुल विश्वास और उसके साथी हिलाल को न्यायालय ने दोषी करार दे दिया है। सजा के बिंदु पर 02 जनवरी को अदालत फैसला सुनाएगी।
यहां बता दे कि इस विस्फोट कांड में दो आतंकियों रोनी उर्फ आलमगीर और ओबैदुर्रहमान को अदालत ने फांसी की सजा दे चुकी है जिसकी अपील हाईकोर्ट में विचाराधीन है। आज गुरुवार को अदालत से फैसला आने की खबर पर पूरी अदालत में जहां सुरक्षा का शख्त पहरा था वहीं पर अदालत खचाखच भरी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: